आज माह के अंतिम रविवार इन 6 राशियों का जाग उठेगा नसीब , मिलेंगी खुशियाँ अपार ,जाने राशिफल

मेष राशि :-

आज का दिन आपके प्रतिकूल रहने के आसार बन रहे हैं। इसीलिए किसी के साथ वाद-विवाद या तकरार करने से आपको बचना होगा। अन्यथा मुसीबत में फंस सकते हैं। क्रोध पर संयम बरतें। आज गूढ़ विद्या के प्रति आकर्षण रहेगा। सुखमय विषयों में आप को रुचि रहेगी। गहन चिंतन आपके मन को शांति देगा। मध्याह्न के बाद समय कुछ अनुकूल होता दिखेगा। बौद्धिक रूप से लेखनकार्य में आप सक्रिय रह पाएंगे। विदेश में रहने वाले स्नेहीजनों के समाचार से मन प्रसन्न हो उठेगा। ऑफिस में संभलकर रहें।

वृषभ राशि :-

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आज आपको सोच-समझकर निर्णय लेना होगा और व्यावसायिक वर्ग को संभलकर चलना होगा। ऊपरी अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय विवेक रखना होगा। संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। लंबे समय के प्रवास की योजना बना सकेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा होने के संकेत है।  व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकारीवर्ग आपके कार्य से प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि :-

आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है। नए कार्यों का शुभारंभ और स्थावर संपत्ति का दस्तावेज करने हेतु आज का दिन अच्छा है। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। ऊपरी अधिकारी वर्ग आपको प्रोत्साहित करेगा। पदोन्नति के योग हैं। परिवार में वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा। सामाजिक तथा आर्थिक क्षेत्र में लाभ होगा। मित्रों से भी लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। मौसम परिवर्तन के असर से बीमार पड़ने की संभावना है।

कर्क राशि :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप आज पूरा दिन स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीताएंगे। नए वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी कर सकेंगे। सामाजिक रूप से मान-सम्मान प्राप्त होगा। दोपहर बाद हर प्रकार से आप को संयमित व्यवहार करना पड़ेगा। अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। नए सम्बन्ध बनाने से पहले अच्छी तरह विचार कर लें। अधिक खर्च होने की संभावना बन रही है। आपको नुकसान पहुंचाने वाले हितैषियों से सावधान रहें।

सिंह राशि :-

आपके लिए आज का दिन बहुत शुभ है। आज आपको आर्थिक लाभ मिलने का संयोग बना हुआ है। पारिवारिक वातावरण भी सुख-शांतिपूर्ण बना रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर आप को विजय प्राप्त होगी। व्यावसायिक स्थल पर सहकर्मी आपके लिए सहायक बनेंगे। दोपहर बाद मनोरंजन का आनंद लूट सकेंगे। छोटे से प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। मित्रों का भरपूर सहयोग मिल सकता है। भागीदारों के साथ संभलकर कार्य करना होगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

कन्या राशि :-

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। अत: सोच-समझकर कार्य करें। नए कार्य का प्रारंभ करने से बचें। बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। संतान से जुड़ी चिंता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। दोपहर बाद घर का वातावरण सुख-शांति देने वाला रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। व्यवसाय में सहयोगियों का पूरा सहकार मिलेगा। आर्थिक रूप से लाभ होगा। कार्य में यश प्राप्त होगा। घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है।

तुला राशि :-

आज का दिन आपके मध्यम फलदायी रहेगा। आज आप की हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आप को व्यग्र बनाएगी। सतर्क रहकर किसी भी निर्णय पर आगे बढ़ें। संभवत: प्रवास को टाल दें। स्थावर संपत्ति की कार्यवाही को स्थगित करना आप के हित में रहेगा। माता का स्वास्थ्य बिगडेगा। वैचारिक स्तर पर विचलित न होने की गणेशजी की सलाह है। दोपहर बाद शारीरिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव होगा। नए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना कम है।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज धार्मिक यात्रा होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अच्छा दिन है। विदेश से लाभदायी समाचार मिलने की संभावना अधिक है। पूंजी- निवेश करनेवालों के लिए समय लाभदायी रहेगा। मध्याह्न के बाद आप अधिक भावनाशील बनेंगे। मन में हताशा की भावना आ सकती है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्थावर संपत्ति से सम्बंधित दस्तावेज करने के लिए आज का दिन न चुनें तो अच्छा रहेगा। माता के स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखिएगा।

धनु राशि :-

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आज किसी भी प्रकार की निर्णयात्मक स्थिति पर न पहुंचने के कारण नए कार्य का प्रारंभ करना उचित नहीं है। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो किसी के साथ मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य मध्यम रहेगा, लेकिन दोपहर बाद स्थिति में परिवर्तन आएगा। घर के अन्य सदस्यों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण विषयों में निर्णय लेंगे। प्रवास या पर्यटन का आयोजन करेंगे।

मकर राशि :-

आप अपने शौक पूरे करने में व्यस्त हो सकते हैं। जहां तक हो सके आज आप व्यावहारिक रहें। अपनी ही जिम्मेदारियों पर ध्यान दें।काम को लेकर लापरवाही न करें वरना नुकसान हो सकता है।आपको प्रेम संबंधों में कोई भावनात्मक पहलू परेशान कर सकता है।नौकरीपेशा लोगों को सावधान रहना होगा।ज्यादा मिर्च-मसालों से आपको नुकसान हो सकता है। परहेज करें। खान-पान पर पूरा ध्यान दें।

कुंभ राशि :-

करियर संबंधी कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है‌. दुश्मनों पर आप हावी रहेंगे‌. पुराने विवाद भी सुलझाने की कोशिश करेंगे और स्थिति अपने फेवर में कर लेंगे‌. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है‌. कुछ उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं‌. आज नए लोगों से मुलाकात होगी‌. आपको मदद भी मिल सकती है‌. बिजनेस में कुछ नया करने में सफल भी हो सकते हैं‌. सेहत के मामले में संभलकर रहें‌.

मीन राशि  :-

करियर से जुड़े संवेदनशील फैसले लेने में आज आप सावधानी रखें‌. सोच-समझकर निवेश करें‌. आज आप कोई खास काम भूल सकते हैं‌. आपके कामकाज में गलतियां हो सकती हैं‌. दूसरे लोग भी अपने हिस्से का काम आपको दे सकते हैं‌. आज आप जरूरत से ज्यादा थक भी सकते हैं‌. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं‌. सेहत पर ध्यान दें, छोटी-छोटी परेशानियां बढ़ सकती हैं‌.