सोते समय मच्छरों से छुटकारा पाने के लिए इस लड़के ने लगाईं कमाल की जुगाड़, देखे विडियो

दोस्तों इन दिनों गर्मी का सीजन शुरू हो गया हैं. गर्मी में कई तरह कि दिक्कतें आती रहती हैं. मसलन गर्मी के दिनों में मच्छर सबसे ज्यादा होते हैं. ऐसे में इन मच्छरों के काटने के कारण डेंगू, मलेरिया जैसी कई तरह की बीमारियाँ भी होने लगती हैं. इसलिए मच्छरों से सुरक्षा सबसे अहम चीज बन जाती हैं. अब ऐसे में इन बिमारी फैलाने वाले जिद्दी मच्छरों को भगाने के लिए लोग कई तरह की चीजें आजमाते हैं. मसलन बॉडी पर ऑडोमास लगाना, कमरे में आल आउट जलाना, मच्छर भगाने की अगरबत्ती लगाना इत्यादि. लेकिन इन सभी उपायों से भी घर के अंदर से मच्छरों का पुर्णतः सफाया नहीं होता हैं. ऐसे में मच्छरों को हाथ की हाथ निपटाने के लिए मोसक्विटो बैट सबसे कारगर चीज साबित होती हैं.

मच्छर से छुटकारा पाने वाला ये बैट इस्तेमाल करने के लिए मच्छर को ढूंढ ढूंढ कर ठिकाने लगाना होता हैं. ये काम थोड़ा मेहनत वाला हो सकता हैं. और खासकर यदि आप रात में सो रहे हो तो बार बार उठ इस बैट से मच्छरों का शिकार भी नहीं कर सकते हैं. ऐसे में इस समस्यां का एक लड़के ने बहुत ही नायाब जुगाड़ खोज निकला हैं. इतना ही नहीं इस लड़के का ये जुगाड़ अब इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल भी हो रहा हैं.

दरअसल इस वायरल विडियो में हम देख सकते हैं कि लड़का एक बेड पर आराम से सो रहा हैं. उसने सोने से पहले एक घुमने वाले टेबल फेन पर मच्छर वाला बैट बाँध दिया हैं. ये सेटअप उसके बेड के बहुत नजदीक ही लगा हुआ हैं. ऐसे में जब पंखा दाएं से बाएँ और बाएँ से दाएं घूमता हैं तो इसके साथ बैट भी घूमता हैं. इस तरह यदि कोई मच्छर उस लड़के के पास आने की कोशिश करता हैं तो इस पंखे के साथ घुम्राहे बैट से उसका काम तमाम हो जाएगा. तो हैं ना ये बड़ी कमाल की जुगाड़. इससे आप रात में बिना किसी टेंशन के बढ़िया नींद ले सकते हैं.

ये जुगाड़ अब सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. जो भी इसे देख रहा हैं उसकी हंसी छूट जाती हैं और साथ ही उसे ये जुगाड़ बड़ी पसंद भी आती हैं. वैसे देखा जाए तो हम भारतीय जुगाड़ के मामले में हमेशा से ही आगे होते हैं. इंटरनेट पर आप इसी तरह के और भी कई तरह के जुगाड़ देख सकते हैं. बरहाल आप इस जुगाड़ का वायरल विडियो यहाँ देख लीजिये. यदि आपको ये विडियो पसंद आता हैं तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करे ताकि वे भी इस आईडिया का लाभ ले सके. साथ ही हमें कमेंट में ये जरूर बताए कि आपको ये मच्छर भगाने की जुगाड़ कैसी लगी.

दोस्तों इसी तरह की तमाम दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ लगातार जुड़े रहिये. हम ऐसी ही और भी शानदार खबरे आप के पास लगातार पहुंचाते रहेंगे. वैसे इस विडियो के बारे में आपकी क्या राय हैं हमें बताना ना भूले. यदि आपके पास भी कोई बढ़िया सी जुगाड़ हैं तो हमारे साथ शेयर जरूर करे.