बॉलीवुड के इन 5 सितारों ने 3 बार की शादी, दो ने तो लिए चौथी बार फेरे

ये बात तो आप भी जानते ही हैं कि आजकल बॉलीवुड में शादियों का काफी क्रेज चल रहा है, जी हां क्योंकि हाल ही में कुछ समय पहले रणबीर-दीपिका और प्रियंका-निक शादी के बंधन में बंधे और इसके अलावा अभी कई सारे अन्य सितारे हैं जो ऐसे ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हें। लेकिन ये भी बता दें कि इस इंडस्ट्री में कई सारे ऐसे भी सितारें रह चुके हैं जिनकी पहली शादी सफल नहीं हुई है और उन्होने पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की है। यहां तक तो समझ में आता है लेकिन कुछ सितारें ऐसे में मिलेंगे जिन्होने पहली और दूसरी ही नहीं बल्कि अगर दूसरे से नहीं बनी तो तीसरी और चौथी शादी कर भी ली है। जी चौंकिए मत क्योंकि आज हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक से ज्यादा शादियां की..

किशोर कुमार

सबसे पहले बात करते हैं किशोर कुमार की, जी हां शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन बताते चलें कि इन्होने एक दो नहीं बल्कि 4 शादियां की थीं। इतना ही नहीं आपको जानकर और ज्यादा हैरानी होगी कि इनकी पहली शादी करीब 21 साल की उम्र में ही हो गई थी लेकिन, शादी के आठ साल बाद दोनों का तलाक हो गया। और फिर इन्होने अभिनेत्री मधुबाला से कोर्ट मैरिज कर ली जिसके बाद सन 1969 में मधुबाला का देहांत हो गया और फिर जाकर उन्होने अभिनेत्री योगिता बाली से शादी की लेकिन अफसोस की ये शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चली और फिर योगिता बाली से तलाक लेने के 2 साल बाद उन्होंने चौथी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर से की थी।

कबीर बेदी

अब बारी आती है कबीर बेदी की जिन्होने ने 70 साल की उम्र में चौथी शादी करने के बाद हर किसी को हैरान कर दिया था। दरअसल आपको बता दें कि इनकी पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से पहली शादी हुई थी जिसके बाद दूसरी शादी उन्होंने फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली। 1990 में उन्होंने निक्की से तीसरी शादी की और 2005 में तलाक ले लिया। इसके बाद कबीर ने ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांज शादी की।

संजय दत्त

अब बात करते हैं एवरग्रीन एक्टर संजय दत्त की जिनकी तिसरी पत्नी मान्यता है। इन दोनों ने साल 2008 में शादी की थी। मान्यता से पहले संजय अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई को तलाक दे चुके थे। आपको बता दें कि संजय दत्त की पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था, जिनकी मौत ब्रेन ट्यूमर से साल 1996 में हो गयी थी। जिससे उनकी एक बेटी त्रिशला भी है।

विधु विनोद चोपड़ा

अब बात करते हैं फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने भी तीन शादियां की हैं। उन्होंने फिल्म क्रिटिक और लेखिका अनुपमा चोपड़ा से 1990 में तीसरी शादी की थी। अनुपमा से पहले रेनू सलूजा और शबनम सुखदेव से उनकी शादी हुई थी।

करण सिंह ग्रोवर

जी हां टीवी जगत से अपनी पहचान बनाने वाले मॉडल से एक्टर तक का सफर पूरा करने वाले करण सिंह ग्रोवर ने साल 2008 में श्रद्धा निगम से शादी की थी लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी जिसके बाद साल 2009 में उनका तलाक हो गया। श्रद्धा से तलाक के बाद करन ने जेनिफर विंगेट से साल 2012 में शादी कर ली लेकिन बाद में इन दोनों का भी साल 2014 तलाक हो गया। इसके बाद करण ने पिछले साल अभिनेत्री बिपाशा बासु से अपनी तीसरी शादी की।

यह भी पढ़ें :

शूटिंग के दौरान मरते-मरते बचे थें बॉलीवुड के ये 5 मशहूर सितारे, नंबर 4 अस्पताल में हो गई थी भर्ती