आज शनिवार का दिन इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान ,बढ़ेंगी मुश्किलें,जाने आज का राशिफल

मेष    :

गणेश जी कहते है कि मेष राशि वालो का आज का दिन शुभ फलो वाला रहेगा ।आज अपने लक्ष्यों को पाना आपके लिए आसान होगा। ।  आज आर्थिक और व्यावसायिक रूप से आज का दिन लाभदायक हैं। कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, अन्य लाभदायक सम्बन्ध भी बन सकते है, व्यापारीगण अपने व्यापार का विस्तार और आयोजन कर सकेंगे ।आज किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न होगा।मित्रो और परिजनों के साथ मनोरंजन के अवसर मिलेंगे । बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा।

वृषभ  :

आजके दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने के संकेत है ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी स्नेहीजन के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहना होगा अथवा तो धार्मिक स्थल पर जाने के भी योग हैं। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद मिलेगा। मध्याहन के बाद परिवारजनों के साथ किसी कारणवश भ्रांति हो सकती है। आपके द्वारा हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा।

मिथुन:

आज आप अपने आलस और गलतियों के कारण किसी समस्या में फंस सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। आज आप पर जिम्मेदारियां अधिक होंगी। नई जिम्मेदारियां लेने से आज संकोच ना करें। किसी खास दोस्त के साथ आज आपकी खूब बनेगी। आज आपके मन में अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी, जो बिल्कुल निराधार है। यदि आप पैसों से संबंधित किसी मामले की अनदेखी कर रहे हैं तो यह आपके लिए सही नहीं है।

कर्क   :

आज किसी पर भरोसा करना आपके लिए हानिकारक तो नहीं होगा परंतु उसके परिणामों से भी आप संतुष्ट नहीं होंगे। आज जरुरी कामों में जल्दबाजी से आपको बचना होगा। आज आपके जीवनसाथी की आपसे जो अपेक्षाएं हैं। आप उन अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आज आप पैसों के बारे में बहुत अधिक सोचेंगे। नौकरी, निवेश और व्यापार में आज कुछ बड़ा कर सकते हैं। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में परिवर्तन आएगा।

सिंह    :

आज आपको किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा। बीती बातों को भूलने का प्रयास करें। जीवन का एक नया अध्याय शुरू हो रहा है। जो सेहत, नौकरी और कामकाज से जुड़ा हुआ हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द सुधार हो सकता है। निवेश के बारे में कोई अच्छी सलाह आज आपको मिल सकती है। जो आपके लिए लाभप्रद होगी। आज मिलजुल कर जो भी कार्य होंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी।

कन्या :

शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता बनाए रखने पर ध्यान देने की गणेशजी आपको सलाह देते हैं। माता का भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्वजनों पर आपत्तिजनक प्रसंग आ सकता हैं। धनहानि के भी योग हैं। पानी से संभलकर चलिएगा। यात्रा-प्रवास न करें। संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से अलिप्त रहिएगा।

तुला :

दिन आपके लिए अच्छा है. आप परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने काम पूरे कर सकते हैं. कामकाज में भी आपका मन लगेगा.आज आपको अचानक कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं. आप उनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें. अचानक मन में बदलाव आ सकते हैंजो कि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे. जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी. दिन आपके लिए अच्छा है. पार्टनर से सरप्राइज मिलने के योग हैं. आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

वृश्चिक :

नौकरी और बिजनेस में अचानक फैसले लेने पड़ेंगे. नुकसान भी हो सकता है. कन्फ्यूजन बढ़ सकता है. किसी अनचाहे नुकसान के लिए तैयार रहें. फालतू खर्चा भी होने के योग हैं. कार्यक्षेत्र में परेशानी और असुविधा हो सकती है. कोई परेशानी भरी स्थिति है, तो आप उससेबहुत सावधानी से ही निपटें. परेशान करने वाले लोग आज आपके आसपास ही रहेंगे. न चाहते हुए भी दो तरफा बातें करनी पड़ सकती है. सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है.

धनु :

दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा. नए काम शुरू होंगे और सोचे हुए काम भी पूरे होंगे. काम भी पूरे हो सकते हैं. संपत्ति के कामकाज पर ध्यान देंगे. आपका पराक्रम बढ़ सकता है. सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं. आपका दिन परिवार, निजी जीवन और पैसों के मामले में ही बीत सकता है. जरूरी कामों की योजना बन सकती है. अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें. पार्टनर के लिए समय निकालें. सेहत के मामले में सावधानी जरूर रखें.

मकर:

आज आपको दिनभर सावधान रहना होगा. कुछ लोग अपने स्वार्थ के कारण आपके ही लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें. आपके मन में उथल-पुथल हो सकती है. पुरानी बातों में आज आप उलझे हुए रहेंगे. किसी समस्या का समाधान हाथों-हाथ नहींहोगा. कुछ खास काम आज अधूरे रह सकते हैं. काम में आपका मन नहीं लगेगा. बिजनेस में नए एग्रीमेंट अभी न करें तो ही अच्छा है. सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक रहेगा.

कुंभ   :

आज आपको किसी काम में अधिक मेहनत, अधिक पैसा और अधिक ध्यान लगाना पड़ सकता है। मन में आई हर बात को कहने में आज सावधानी बरतें। अगर कहीं पर आपकी बात सुनी नहीं जा रही है तो कुछ समय और इंतजार करें। आज आप कोई यात्रा कर सकते हैं। परिवार से सहयोग और प्रेम मिलेगा। आज कुछ खरीदारी कर सकते हैं। लेकिन धन के अधिक खर्च को रोकना होगा। आपके किसी निजी कार्य के लिए आज धन की व्यवस्था आसानी से हो जाएगी

मीन :

आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं. सावधान रहना चाहिए. वाद-विवाद के योग बन सकते हैं. किसी से भी फालतू न उलझें. सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय और खर्चा दोनों हो सकता है. ऑफिस या फील्ड में खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करें. आत्मविश्वास केसाथ आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे. ज्यादा न सोचें अपने दिल की बातें पार्टनर से बिल्कुल न छुपाएं. शारीरिक रूप से ज्यादा नहीं, लेकिन मामूली परेशानियां जरूर हो सकती है.