बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हैं मोहनीश बहल की पत्नी, देखें ये खुबसूरत तस्वीरें

वैसे ये बात तो आपको भी पता होगा कि फिल्म जगत में कई सारे ऐसे मशहूर सितारें हैं जिन्होने कभी हिरो का रोल निभाया है तो कभी विलेन का लेकिन हां ये बात भी सच हे कि इनमें से कुछ सितारे ऐसे है जिसे लोग विलेन के रूप में ज्यादा पसंद करने लगें और वो धीरे धीरे खूब नाम कमा लिए। लेकिन आज हम आपको जिस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं उनका नाम मोहनीश बहल है, जी हां इन्हें आप सभी लोग जानते होंगे इन्होने बॉलीवुड के कई सारी फिल्मों में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाकर लोकप्रियता पाई है।

वैसे आपको बता दें कि आज हम आपको अभिनेता मोहनीश बहल के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें फिल्मों में अपने शानदार अभिनय और किरदारों को लेकर जाना जाता हैं। सबसे पहले तो ये बता दें कि मोहनीश बहल ने अपने अभिनय करियर कि शुरूआत साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म “तेरी बाहों में” से कि थी। इस फिल्म में दर्शकों ने उनके शानदार अभिनय को बेहद पसंद किया था।

मोहनीश बहल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बेकरार से वर्ष 1983 से की थी। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान फिल्म हम आपके हैं कौन और हम हम साथ साथ से मिली। इतना ही नहीं अब बता दें कि मोहनीश बहल कि पत्नी का नाम एकता बहल हैं। मोहनीश बहल और एकता बहल ने साल 1992 में शादी कि थी। एकता बहल बॉलीवुड कि एक जानी मानी अभिनेत्री हैं।

‘मैंने प्यार किया’ (1989), ‘हम आपके हैं कौन’ (1994), ‘हम साथ-साथ हैं’ (1999) समेत कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले मोहनीश ने 1992 में एक्ट्रेस एकता सोहिनी से शादी की थी, जोड़ी की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी प्रनूतन लगभग 24 साल की हैं, वहीं छोटी बेटी कृष्णा की उम्र 8 साल है। प्रनूतन ने लॉ से ग्रैजुएशन की है और अब खबरें हैं कि वे भी जल्द बॉलीवुड डेब्यू कर सकती हैं।

उन्होंने अपने करियर में अव्वल नंबर, साजन और वास्तव जैसी कई फिल्मों में काम किया हैं। मोहनीश और उनका परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है, इसी वजह से इनकी फैमिली के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्हें डांसिंग में काफी दिलचस्पी है। एक इंटरव्यू में मोहनीश ने बताया था कि दोनों बेटियों के लिए वे काफी प्रोटेक्टिव हैं। बड़ी बेटी प्रनूतन उनकी सबसे बड़ी क्रिटिक है।

दरअसल हाल ही में कुछ समय पहले खबर आई थी कि सलमान खान मोहनीश बहल की बेटी   को लॉन्च करने वाले हैं। जी हांं आपको याद होगा कि वही मोहनीश बहल हैं जिन्‍होंने सलमान खान की पहली हिट फ‍िल्‍म मैंने प्‍यार किया में व‍िलेन का रोल किया था। हालांकि इसके बाद वह दो सुपरह‍िट फैमिली ड्रामाज में सलमान खान के बड़े भाई के किरदार में आए।

यह भी पढ़ें :

सलमान खान के परिवार की बहू बनने जा रही है सोनाक्षी सिन्हा, जल्द ही इस शख्स से करेंगे शादी

इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकराया था दीपिका पादुकोण ने, नंबर 3 में सलमान खान होते इनके अपोज़िट

गुमनामी की जिंदगी जीने पर मजबूर हुआ ये मशहूर अभिनेता, टीवी सीरियलों में भी काम मिलना हुआ मुश्किल