अगर सुबह शाम दिखने लगे यह संकेत तो समझ जाएं, आपके ऊपर माँ लक्ष्मी है प्रसन्न, मिलने वाला है धन लाभ

एक ओर जहां कई बार तमाम तरह की कवायदों व सर्वे कराने और सोच समझकर पूरी कोशिश करने के बावजूद लोग अपने व्यवसाय में फेल हो जाते हैं,वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है कि वे कभी भी किसी भी व्यवसाय में उतर जाते हैं, और हर जगह उन्हें लाभ ही मिलता है। ये वे लोग होते हैं जिनके लिए कहा जाता है कि ये मिट्टी में भी हाथ डालते हैं, तो वो भी सोना बन जाती है।जानकारों के अनुसार आज की दुनिया में पैसे को दूसरा भगवान माना जाता है, ऐसे में हर कोई पैसे के पीछे भागता आसानी से देखा जा सकता है। पर क्या आप जानते हैं कि तमाम कोशिशों को बावजूद जहां कुछ ही लोग अमीर बन पाते हैं, वहीं कई लोग जरा सी कोशिशों में ही ढ़ेर सारा पैसा कमा लेते हैं।

खैर क्या आप जानते हैं कि तकदीर आपको कई तरह के संकेत देती है, उन्हीं में से एक संकेत आपके अमीर बनने से पहले के भी होते हैं, जिन्हें यदि आप समझ लेते हैं तो बहुत तेजी से अमीर बन सकते हैं, वहीं यदि ये आपके समझ में नहीं आते हैं। तो आप अमीर तो बनते हैं, लेकिन इतनी जल्दी नहीं जितनी जल्दी आप बन सकते थे।व्यक्ति के जीवन में आने वाली सुख अथवा दुख के लक्षणों को भगवान किसी न किसी रूप में व्यक्ति के सामने प्रस्तुत कर देते हैं।

हमारी दिन-प्रतिदिन के जीवन में कई ऐसी घटनाएं होती है, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती है। इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि हमें भविष्य में धन लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं वह संकेत कौन से हैं-

  • उल्लू दिखाई देना- यह तो हम सभी जानते हैं कि पुराणों में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन बताया गया है। ऐसे में उल्लू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। बताया जाता है कि यदि आपको घर के आस पास यदि उल्लू दिखाई दे, सोया इस बात का संकेत होता है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो गई हैं, और आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

  • झाड़ू लगाना- यदि आपको सुबह उठते ही कोई व्यक्ति झाड़ू लगाता हुआ दिखाई दे तो यह भी काफी शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक होता है कि आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है।
  • शंख की ध्वनि- हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही शुभ माना गया है। हर तरह की पूजा-पाठ में शंख का एक विशेष स्थान होता है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सुबह उठते ही शंख की ध्वनि सुनाई देती है तो यह आने वाले शुभ संकेत की तरफ इशारा होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक है कि माँ लक्ष्मी आपके ऊपर काफी प्रसन्न हैं।
  • राजमुकुट का दिखाई देना- यदि किसी व्यक्ति को सपने में मुकुट दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत होता है। यह इस बात का इशारा होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी हुई है।

  • कुत्ते का भोजन करना- यदि आप कहीं काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको कुत्ता अपने मुंह में खाने वाली कोई वस्तु लिए हुए दिखाई दे, तो यह भविष्य में होने वाले धन लाभ की तरफ इशारा करता है।