44 के होने के बावजूद कुंवारे हैं अक्षय खन्ना, इस कारण करिश्मा कपूर से शादी होते होते रह गई थी

दोस्तों बीते जमाने के मशहूर एक्टर विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना आज पुरे 44 साल के हो गए हैं. 28 मार्च 1975 में जन्मे अक्षय खन्ना का आज जन्मदिन हैं. ऐसे में आज हम इस बेहतरीन कलाकार के जीवन से संबंधित कुछ दिलचस्प बातें आपको बताने जा रहे हैं. अक्षय खन्ना को अभिनय में बचपन से ही दिलचस्पी रही हैं. चुकी उनके पिता विनोद खन्ना एक जाने माने सितारे थे इसलिए वे भी अपने पापा की तरह एक्टिंग फिल्ड में जाना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने नमित कपूर एक्टिंग स्कूल से अभिनय का कोर्स भी किया. इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में पहली फिल्म साल 1997 में आई हिमालय पुत्र मिली. हालाँकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बिलकुल नहीं चली और बुरी तरह फ्लॉप हो गई. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फिल्म को प्रोड्यूस भी अक्षय के पिता विनोद खन्ना ने ही किया था. इसके बाद वे बॉर्डर फिल्म में दिखाई दिए. ये एक मल्टीस्टार फिल्म थी. इस फिल्म में उनके काम की सराहना हुई.

इसके बाद अक्षय को और भी कई फिल्मो में काम मिलना शुरू हुआ. हलचल, हंगामा, ताल, दिल चाहता है कुछ ऐसी फ़िल्में थी जिसने उन्हें एक अलग पहचान दिलाई. हाल ही में वे पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की बायोपिक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में भी नज़र आए. इसमें भी उनके अभिनय की तारीफ़ हुई. अक्षय आज 44 साल के हैं लेकिन अभी तक घर में कुंवारे बैठे हैं. ये काफी हैरत की बात हैं कि इतने अमीर और बड़े सितारे की भी अभी तक शादी नहीं हो पा रही हैं. वैसे आपको जान हैरानी होगी कि एक समय ऐसा भी था जब अभिनेत्री करिश्मा कपूर का रिश्ता अक्षय खन्ना के लिए आया था. लेकिन एक ख़ास वजह से ये बात बनते बनते रह आगी थी.

हुआ ये था कि करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर अपनी बेटी की शादी अक्षय खन्ना के साथ करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने अक्षय के पिता विनोद के पास बेटी का रिश्ता भी भेजा था. हालांकि करिश्मा की माँ बबिता की वजह से ये शादी नहीं हो पाई. दरअसल उन दिनों करिश्मा का करियर टॉप पर चल रहा था. ऐसे में बबिता ये नहीं चाहती थी कि शादी की वजह से करिश्मा के करियर पर कोई भी आंच आए. इसलिए उन्होंने उस दौरान करिश्मा की शादी नहीं होने दी. ज़रा सोचिये कि यदि अक्षय और करिश्मा की शादी हो जाती तो दोनों को ही फायदा होता. आज अक्षय 40 के ऊपर होने के बावजूद कुंवारे हैं तो वहीँ करिश्मा तलाक लेकर घर बैठी हैं.

हम यहाँ आपको एक और दिलचस्प बात बताते हैं. करिश्मा का रिश्ता अभिषेक बच्चन के साथ भी होने वाला था. यहाँ तक कि दोनों की सगाई भी हो गई थी. लेकिन फिर से करिश्मा की मम्मी बबिता ने ये शादी ना होने दी. बबिता को दिक्कत ये थी कि अभिषेक की मम्मी जाया बच्चन नहीं चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद भी फिल्मो में काम करे. ऊपर से अभिषेक का करियर भी करिश्मा की तुलना में कोई ख़ास नहीं था. इस वजह से उन्होंने करिश्मा को सगाई तोड़ देने के लिए कह दिया था.