ये है दुनियां का सबसे लंबा पुलिस वाला, इसकी हाईट जान रह जाओगे हक्के बक्के

दोस्तों हर कोई यही चाहता हैं कि हारी हाईट लंबी हो. सभी को लंबी हाईट वाले लड़के या लड़की आकर्षित लगते हैं. इसके साथ ही लंबी हाईट होने के और भी कई बेनिफिट होते हैं. आप में से कई लोग अभिनेता अमिताभ बच्चन या WWE रेसलर द ग्रेट खली कि हाईट देख दांग रह जाते होंगे. आपको ये लोग काफी बड़े दिखाई देते होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसने इन सभी को भी हाईट के मामले में पीछे छोड़ दिया हैं. इतना ही नहीं ये शख्स पंजाब में पुलिस की नौकरी करता हैं और वतमान में दुनिया का सबसे लंबा पुलिस वाला हैं. जब आप इनकी हाईट और जूतों का साइज़ सुनोगे तो आपके भी होश उड़ जाएंगे.

इनसे मिलिए. ये हैं जगदीप सिंह.

जगदीप पंजाब पुलिस में ट्रैफिक कॉप की नौकरी करते हैं. वे यहाँ पर एक लोकल सेलिब्रिटी हैं. लोग अक्सर उनसे मिलने आते हैं और उनके साथ सेल्फी वगेरह भी लेते हैं. जगदीब को भी ये पॉपुलैरिटी खूब भाति हैं. वे जहाँ भी जाते हैं उनकी लंबी हाईट हर किसी का ध्यान अपनी और आकर्षित करती हैं. हालांकि इस लंबी हाईट के कुछ नुक्सान भी हैं. मसलन जगदीप को अपने साइज़ के कपड़े और जुते खरीदने में बहुत दिक्कत जाती हैं.

वे अपने लिए स्पेशल कपड़े सिलवाते हैं. इसके साथ ही उनके लिए एक ख़ास टॉयलेट भी बना हैं. उनकी ज्यादा हाईट की वजह से वे सामान्य टॉयलेट इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं. जगदीप हमेशा अपनी एक ख़ास कार में ट्रेवल करते हैं. लोकल टैक्सी या बस उनके लिए छोटी पड़ जाती हैं. और तो और वे अपने जुते भी विदेश से मंगाते हैं. दरअसल जगदीप के जूते का साइज़ 19 हैं. इस साइज़ के जूते उन्हें भारत में नहीं मिलते है. इसलिए उन्हें ये विदेश से मंगवाने पड़ते हैं.

7 फीट 6 इंच लंबे हैं जगदीप

जगदीप पुलिस की नौकरी पीछे 20 सालो से कर रहे हैं. उनकी हाईट 7 फीट 6 इंच और वजन 190 किलो हैं. इतनी अधिक हाईट होने की वजह से उन्हें जीवनसाथी खोजने में भी भारी दिक्कत हुई. जगदीप बताते हैं कि मेरी अधिक हाईट होने की वजह से कोई भी लड़की शादी करने को तैयार नहीं हो रही थी. उन्हें अपनी हाईट के आसपास की लड़की ढूँढने में दिक्कत हो रही थी. हालाँकि जैसा कहते हैं ऊपर वाले ने हर किसी के लिए कोई ना कोई बनाया हुआ हैं. जगदी को भी 5 फूट 11 इंच लंबी सुखबीर कौर मिल गई. ये दोनों आज शादीशुदा हैं और बहुत खुश हैं. सुखबीर को अपने पति पर नाज़ हैं.

गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम लिखाना हैं सपना

जगदीप को अपनी हाईट की वजह से जो लोकल अटेंशन मिल रही हैं वे उन्हें पसंद आती हैं. हालांकि अब जगदीप का सपना हैं कि उनकी लोकल सिटी के साथ पूरी दुनियां उनके बारे में जाने. इसके लिए वे इस कोशिश में हैं कि गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दुनियां के सबसे लंबे पुलिस वाले के रूप में दर्ज करवा सके. हम भगवान से यही प्रार्थना करते हैं कि उनका ये सपना जल्द से जल्द पूरा हो.