जिन घर की बहुओं में होती हैं ये आदतें, उनके ऊपर सदैव रहता हैं माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद

इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद ना पाना चाहता हो. लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता हैं कि एक बार जिस भी व्यक्ति को माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिल जाता हैं फिर उसे लाइफ में कभी पैसो की कमी महसूस नहीं होती हैं. यही वजह हैं कि हर कोई इन्हें प्रसन्न करने में लगा रहता हैं. आज के महंगाई के जमाने में हर किसी को पैसो से मोह माया होती हैं. लेकिन हर कोई माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद लेने के काबिल नहीं होता हैं. इसके लिए आपके अंदर कुछ ख़ास गुण होने चाहिए. तभी आप माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद का लाभ उठा पाएँगे.

जैसा कि आप सभी जानते हैं घर की बहू को भी लक्ष्मी का रूप माना जाता हैं. ऐसी मान्यता हैं कि घर की बहू को ये आशीर्वाद सबसे ज्यादा मात्रा में प्राप्त होता हैं. ऐसे में उसके अंदर कुछ ख़ास गुणों का होना भी जरूरी हो जाता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि एक घर की बहू में हो टी वो माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से धन्य हो जाती हैं पुरे घर को आर्थिक लाभ भी होता हैं. इसलिए यदि आपके अंदर ये आदतें नहीं हैं तो इन्हें तुरंत ही लाने का प्रयास करे.

पहली आदत: जिस घर की बहुए रोजाना स्नान कर घर में सुबह और शाम दिया बत्ती करती हैं उसके ऊपर माता लक्ष्मी सदा मेहरबान रहती हैं. इसकी एक बड़ी वजह ये हैं कि दिया बत्ती करने से घर और बहु दोनों जगह एक पॉजिटिव एनर्जी आ जाती हैं. माता लक्ष्मी को यही सकारात्मक ऊर्जा अपनी और आकर्षित करती हैं. इसके साथ ही घर की बहू को हर शुक्रवार ख़ास तौर पर माता लक्ष्मी के आगे एक घी का दीपक लगाना चाहिए. इससे आपको माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलने के चांस और भी बढ़ जाते हैं.

दूसरी आदात: जो महिलाएं अपने घर में साफ़ सफाई का पूरा ध्यान रखती हैं, उन्हें माता लक्ष्मी का आशीर्वाद जरूर मिलता हैं. लक्ष्मी जी को स्वच्छ वातावरण पसंद हैं. इसलिए एक बहू को अपने घर की साफ़ सफाई का विशेष ध्यान देना चाहिए. साथ ही भगवन के पूजा घर को भी नित्य रूप से साफ़ करते रहना चाहिए. यदि आपके पास माता लक्ष्मी की प्रीतम हैं तो उसकी साफ़ सफाई का भी ध्यान रखे. तभी माँ आप से खुश होगी.

तीसरी आदत: जो महिलाएं सुबह सूर्यउदय होने से पूर्व उठ जाती हैं और शाम के समय सोती नहीं हैं उन्हें सबसे पहले माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता हैं. ऐसे महिलाओं में उर्जा का स्तर ज्यादा होता हैं जो कि लक्ष्मी जी को अपनी और खिचती हैं. इनकी प्रार्थना माता लक्ष्मी जल्दी सुनती हैं.

तो दोस्तों ये थी वे तीन आदतें जो हर महिला के अंदर जरूर होनी चाहिए. यदि आप में इनमे से कोई आदात नहीं हैं तो उसे आज से ही शुरू कर दे ताकि आप भी माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से धन्य हो सके.