साप्‍ताहिक राशिफल (25 मार्च से 31 मार्च ) : उतार-चढ़ाव वाला रहेगा ये हफ्ता, 2 राशियों के लिए संकट

मेष राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में मित्रों के साथ दौड़धूप और काम में आपका ज्यादातर भाग बीत जाएगा। इस काम में आपका धन खर्च भी होगा। इस सप्ताह आपका अच्छे लोगों से संपर्क बनेगा, जो आगे आपके काम आ सकता है। सरकारी और अर्धसरकारी कार्यों में आपको विशेष लाभ होगा। परिवार के लिए आपका धन खर्च हो सकता है, इसमें आपको कंजूसी भी नहीं करनी चाहिए। पिता के साथ संबंध अच्छे होंगे। इस सप्ताह शिवजी की आराधना से आपको लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में पुरानी किसी चिंता से आपको मुक्ति मिलेगी और आप में एनर्जी बनी रहेगी। आप इमोशनल रहने वाले हैं। भाई-बहनों और मित्रों के साथ आप किसी छोटी पिकनिक या धार्मिक यात्रा पर आपका जाना हो सकता है। आप इस सप्ताह ज्यादातर रिलेक्स मूड में दिखेंगे। आपकी क्रिएटिविटी पर लोग ईर्ष्या कर सकते हैं। आप इस सप्ताह कोई नई कविता रच सकते हैं। आपकी हाजिर जवाबी भी किसी व्यंग्य से कम नहीं होगी। स्पोर्ट्स में करियर बना रहे जातकों के लिए थोड़ी मेहनत करने का समय है। रोमांस के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है।

मिथुन राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में आप इनकम बढ़ाने पर ध्यान देंगे तो आपको विशेष फायदा भी हो सकता है। आपको मित्रों से विशेष लाभ मिल सकता है। किसी नए मित्र से आपको भविष्य में फायदा भी होगा। अचानक धन लाभ होगा। शेयर बाजार से आपको लाभ मिल सकता है। हालांकि इस दौरान लालच में आकर आप खुद का नुकसान भी करा सकते हैं। सरकारी ऑफिसर और मंत्रियों से आपके संपर्क हो सकते हैं। इस समय आप किसी जमीन या संपत्ति का सौदा कर सकते हैं।

कर्क राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत तो अच्छी रहेगी, लेकिन सप्ताह के बीच में काम का बोझ आपको थोड़ा थकान देगा। इस सप्ताह हेल्थ की कोई पुरानी परेशानी से आपको छुटकारा मिल पाएगा। ऑफिस में अपने रूटीन काम से आप बोरियत महसूस करेंगे। ऐसे में गणेशजी आपको अपनी शौक या हॉबी के लिए भी समय निकालने की बात कह रहे हैं। किसी भी बात को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें। ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल है, लेकिन आपको कुछ भी पाने के लिए थोड़ी अतिरिक्त मेहनत करना होगी।

सिंह राशिफल

इस सप्ताह आप में पेशेंस का अभाव रहेगा। किसी भी काम में जल्दबाजी ना करें। धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के योग है। संतान संबंधी कोई चिंता आपकी दूर होगी। विद्यार्थियों की परफॉर्मेंस में सुधार होगा। मन एकाग्र रहने से कठिन विषयों को भी पढ़ना आसान होगा। शेयर और बैंक से जुड़े कामों में आप सप्ताह भर व्यस्त रहने वाले हैं। सगे-संबंधियों से मिलना होगा। आपकी व्यवहार कुशलता से आप कोई भी काम बनाने के काबिल बन जाएंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। किसी पुरानी संपत्ति के मामले सुलझ जाएंगे। आय के मामले सुलझेंगे। इस सप्ताह आप किसी को भी रुपए उधार देने से बचें, अन्यथा वापस मिलने की संभावना कम है।

कन्या राशिफल

इस सप्ताह बिजनस कर रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। किसी को भी उधार देने से बचें। कामकाज में धौड़धूप रहेगी और मेहनत का फल कम मिलेगा। संतान की प्रगति के समाचार आपको मिल सकते हैं, इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। शेयर बाजार से आपको लाभ होगा। आमोद-प्रमोद में समय बीतेगा। आपको इस सप्ताह किसी रिश्तेदार या मित्र से आर्थिक लाभ हो सकता है। शेयर बाजार से लाभ होगा। इस सप्ताह आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बिताएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह के बीच से लेकर आखिरी तक का समय अच्छा है।

तुला राशिफल

प्रफेशनल मोर्चे पर काफी एकाग्रता के साथ आप सप्ताह की शुरुआत करेंगे। हालांकि साझेदारी, संयुक्त उद्यम या टीम वर्क के कार्यों से संबंधित किसी भी प्लानिंग में जल्दी में कोई डिसीजन ना लें। सप्ताह के आखिरी दिनों में आप आध्यात्मिकता की ओर रुख करेंगे। घर की सजावट में नवीनता लाने का प्रयास करेंगे। नौकरी-धंधे में आप कोई नई शुरुआत या विस्तार को लेकर सक्रिय रहेंगे लेकिन अभी जल्दबाजी आपके लिए नुकसानदेह साबित होगी, इसलिए किसी भी क्षेत्र में सोच-समझकर आगे बढ़ें, अन्यथा एक गलत निर्णय आपके करियर की दिशा बदल सकता है।

वृश्चिक राशिफल

मोटे तौर पर देखें तो आपके लव रिलेशनशिप सहित किसी भी प्रकार के रिलेशंस में इस वीक आपको दिक्कत नहीं आएगी। इस सप्ताह का अधिकांश समय प्रफेशनल मैटर्स की व्यस्तता में बीतेगा। हो सके तो कुछ समय अपनी फैमिली को भी दें। जो अच्छे पार्टनर की खोज में है उनके लिए  समय अच्छा रहेगा। इस समय में अपने किसी डियर वन के साथ के साथ कुछ समय अकेले में गुजरने का चांस मिल सकता है। आपको एक्स्ट्रा हार्ड वर्क का रिवार्ड जरूर मिलेगा। वीक के आखिर में आपको लाभ मिलने की गुंजाइश है।

धनु राशिफल

धनु राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। फैमिली में किसी तरह का कोई अच्छा इवेंट हो सकता है। किसी नए गेस्ट का आना हो सकता है। वीक के बीच में किसी तरह की फाइनेंशियल ग्रोथ मिल सकती है। वर्कप्लेस पर एडजस्टमेंट में थोड़ी दिक्कत होगी। किसी भी कलीग के साथ कम्युनिकेशन में आप ध्यान रखें। बॉस से आपको एक्स्ट्रा काम मिल सकता है। इस दौरान टारगेट का प्रेशर रहेगा। टाइम के अनुसार अपने वर्क स्टाइल को बदलें। जॉब में प्रॉब्लम होने से आपको जॉब बदलने की भी इच्छा हो सकती है। जल्दबाजी में फैसले न लें। बिजनस में छोटे भाई-बहनों की हेल्प ले सकते हैं।

मकर राशिफल

मकर राशि वालों के लिए वीक की शुरुआत अच्छी होने वाली है। वर्क प्लेस पर रिलेशन अच्छे रहने वाले हैं। सुखद मुलाकात होगी। किसी की खराब तबीयत में सुधार होगा। इस वीक आपका नेटवर्क काफी अच्छा रहने वाला है। बिगड़े संबंध धीरे-धीरे सुधरते प्रतीत हो रहे हैं। वीक के बीच में हेल्थ का कोई इश्यू आ सकता है। किसी छोटी यात्रा पर या मंदिर जा सकते हैं। भाई-बहनों के साथ रिलेशनशिप में सुधार आएगा। यदि आप कथाकार या पूजा-पाठ से संबंधित कोई काम करते हैं, तो इस दौरान आपको बेहतर लाभ का योग है। गवर्नमेंट की ओर से आपको सम्मानित किया जाएगा। बिजनस में अच्छे अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशिफल

वीक की शुरुआत में हेल्थ के प्रति सतर्कता जरूरी है। अगर हेल्थ पर ध्यान देंगे, तो दवा लेने की जरूरत नहीं पडे़गी। यश, पद धन की प्राप्ति होगी। वीजा मिल सकता है। विदेश में रहने वालों को देश में अपने रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिल सकेगा। ऑफिस में या बिजनस प्लेस पर कम परेशानी होगी। जॉब में टारगेट पूरा होने से आपको मान-सम्मान मिलेगा, जिससे आप एनर्जी फील करेंगे। बिजनसमैन को बिजनस बढ़ाना होगा। खुद का नया व्यापार शुरू कर सकेंगे।

मीन राशिफल

सप्ताह मिला-जुला रहेगा। मां के स्वास्थ्य में सुधार होने से चिंताएं कम होंगी, लेकिन पिता के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। पारिवारिक मामलों में असमंजस की स्थिति उत्पन्न होगी। किसी विशेष कार्य के संबंध में कोई तात्कालिक निर्णय नहीं ले सकेंगे, साथ ही दूर-दूर तक कोई रास्ता नहीं है, ऐसा अनुभव होगा। व्यापार धंधे में धीमी प्रगति होगी और काफी मेहनत के बाद थोड़ा फायदा मिलेगा। हालांकि पैसे की कमी के कारण कोई काम नहीं अटकेगा। महीने के अंत में आय बेहतर होने की उम्मीद है, लेकिन भाषा पर संयम रखने की सलाह दी जाती है।