फिल्म जगत के इन अभिनेताओं ने की अमीर लड़कियों से शादी, आज शाही घरानों के बन चुके हैं दामाद

हमारे समाज में शादी को लेकर कई सारी मान्यताएं और परंपराएं है ये न ही सिर्फ दो लोगों का मिलन है बल्कि दो परिवार का मिलन है। वहीं दूसरी ओर हमारी संस्कृति में दामाद को भगवान का रूप माना जाता है यही कारण है कि लोग दामाद के घर आने पर खुब सारी खातिरदारी की जाती है। इतना ही नहीं ये भी बता दें कि बॉलीवुड में कई सारे ऐसे रिश्ते जुड़े हैं जो बेहद ही हैरानी वाले भी है। जी हां आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों कह रहे हैं, तो आपको बता दें कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे अभिनेता मौजूद हैं जो आज के समय में एक अमीर घराने के दामाद हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं वो बेहद ही ज्यादा मशहूर हैं और दुनियाभर के लोग उन्हें पहचानते हैं जिसकी वजह से इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन इसके बाद भी इन सितारों ने अमीर घराने की लड़की से शादी की और अब उनकी लाइफ और भी ज्यादा बेहतर हो गई है। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के उन अभिनेताओं के बारे में

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अक्षय कुमार का नाम आता है क्योंकि ये उस घर के दामाद हैं जो हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना माने जाते थे। इतना ही नहीं अक्षय कुमार बता दें अक्षय ट्विंकल की शादी 17 जनवरी साल 2001 में हुई थी। आज दोनों बॉलीवुड के सबसे आइडियल कपल माने जाते हैं।

धनुष और ऐश्वर्या

अब बात करते हैं साउथ के सुपरस्टार माने जाने वाले धनुष की जो कि साउथ इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं। जी हां इतना ही नहीं धनुष ने ‘कोलावरी डी’ गाने के बाद दुनियाभर में खुब नाम कमा चुके हैं इसके अलावा उन्होने बॉलीवुड फिल्म ‘रांझना’ से भी डेब्यू किया। उन्होंने साल 2004 में रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी।

अजय देवगन और काजोल देवगन

अब बारी आती है बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार अजय देवगन के बारे में जिन्हें लोग एक्शन हीरो के रूप में जानते हैं इतना ही नहीं इन्होने एक्शन ही नहीं बल्कि कॉमेडी में भी महारथ हासिल है। बता दें अजय देवगन ने साल 1999 में काजोल से शादी कर ली और अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री तनुजा के दामाद बन गए। आज दोनों की जोड़ी बॉलीवुड में सुपरहिट है।

शर्मन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा जोशी

आपको बता दें कि शर्मन जोशी 90 के दशक के मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं। जी हां इनको आप सभी ने 3 इडियट्स और गोलमाल में भी खुब नाम कमाया है जिनका नाम सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हो गया है। साल 2000 में शर्मन जोशी ने प्रेरणा चोपड़ा से शादी की थी।

कुणाल कपूर और नैना कपूर

वहीं ये भी बता दें कुणाल कपूर भी एक बड़े घराने के दामाद बन चुके हैं, इसके अलावा इनको आपने रंग दे बसंती में अपने शानदार अभिनय से कुणाल सबका दिल जीत चुके हैं। बता दें कि शादी के बाद कुणाल एक बड़े घराने के दामाद बन गए हैं। उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी रचाई है जी हां वो अजिताभ बच्चन के दामाद हैं।

यह भी पढ़ें :

आज से पहले आपने नहीं देखी होगी बॉलीवुड के इन 10 फेमस कलाकारों के माता पिता को ,देखे तस्वीरे

ये हैं बॉलीवुड की टॉप 7 सौतेली माँ, जाने इनका अपने बच्चों से उम्र में हैं कितना अंतर