नहीं हो रही है परिवार में बरकत तो आज ही घर ले आए पीतल का शेर, खूब होगी तरक्की

हर व्यक्ति के जीवन में अलग अलग तरह के अनुभव देखने को मिलते हैं और उसे वक़्त वक़्त पर कभी परेशानी तो कभी सफलता का स्वाद मिलता रहता है। कभी ऐसा भी वक़्त आता है जब आपके जीवन में सब कुछ बहुत ही अच्छा चल रहा होता है तो कभी वो समय भी देखना पड़ता है जब आप बुरे दौर से गुजर रहे होते हैं। आज हम आपको उन लोगों के बारे में बताएँगे जो अपने जीवन में सुख सुविधाओं और सफलता के लिए काफी मेहनत करते हैं मगर इसके बाद भी उनकी या उनके परिवार की तरक्की एकदम रुक सी गयी होती है, उनके तमाम तरह के प्रयासों के बावजूद उनके घर में बरकत नहीं आ पा रही तो ऐसे में उन्हे क्या करना चाहिए इसके बारे में आज हम आपको बताएँगे।

असल एमिन आपको बताते चलें की हमारे वास्तुशास्त्र के भी कुछ मौलिक सिद्धांत हैं जो तकरीबन सभी लोग जानते ही होंगे जैसे घर बनाते समय दक्षिण दिशा में मुख्य द्वार नहीं बनाना चाहिए या फिर उत्तर दिशा में तिजोरी रखनी चाहिए तथा जिस घर में आप रह रहे हों उस घर में गंदगी इक्कठी ना होने देना आदि तमाम तरह की बातें हैं जिंका तकरीबन हर कोई ध्यान रखता है मगर इसके बावजूद वास्तु के कुछ नियम ऐसी भी हैं जो आपके व्यक्तित्व पर भी बहुत गहरा असर छोड़ते हैं और उनकी वजह से आपकी घर परिवार में या तो बरकत आती या चली ही जाती है, तो चलिये जानते हैं इसके बारे में थोड़ा विस्तार से।

बताना चाहेंगे की अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी के कारण आप अपने उद्देश्य को प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं या फिर आपको ऐसा महसूस होता है की आप अन्य लोगों के समक्ष अपनी बात रख पाने में पूरी तरह से सक्षम नही हो पा रहे या हिचकते है तो ऐसी स्थिति से बचने या निकालने के लिए आज हम आपको एक वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं। बता दें की वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप अपने घर में पीतल की धातु से बना शेर लेकर आते हैं तो इससे आपकी यह समस्या का अनिवारण हो सकता है। वैसे तो शेर की मूर्ति या औसका प्रतिरूप ना सिर्फ आपके घर की शोभा को बढ़येगा बल्कि खुद आपके भीतर की छिपी हीन भावना या आत्मविश्वास की कमी को भी समाप्त करता है।

जानकारी के लिए बताते चलें की वास्तुशास्त्र के विशेषज्ञों के अनुसार बताया जाता है की यदि आप पीतल धातु से बने शेर को घर की पूर्वी दिशा में स्थापित करते हैं तो ऐसा करने से आपके अंदर की तमाम छोटी बड़ी कमियाँ देखते ही देखते हूर हो जाती है और आपके अंदर एक गजब का सेल्फ कॉंफिडेंस भी आने लगता है साथ ही साथ आपको और आपके घर परिवार में तमा सारी सुख समृद्धि भी आने लगती है। तो अगर आपको लगता है की आपके अंदर इस तरह की कमी है तो आप बेहिचक यह वास्तु टिप्स आजमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :