अरविंद केजरीवाल ने स्वस्तिक का किया अपमान, लोगो ने कहा -हिन्दुओं से नफरत में हुआ पागल…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बहुत ही खतरनाक राजनीति खेल रहे हैं, उन्होंने एक ऐसा ट्वीट किया है जिसे देखकर हिन्दुओं का खून खौल गया है, उनपर लोग हिन्दू धर्म के अपमान का आरोप लगा रहे हैं|दरअसल दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल अपने एक ट्वीट को लेकर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल बुधवार को केजरीवाल ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें एक कार्टून दिखाई दे रहा था। इस कार्टून में  एक झाडू वाला व्यक्ति स्वास्तिक को खदेड़ रहा है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वास्तिक हिन्दू धर्म की पहचान है, केजरीवाल ने अपने ट्वीट में स्वास्तिक को खदेड़कर बताने की कोशिश की है कि दिल्ली में झाडू वाले हिन्दुओं को भगा देंगे. उन्होंने धर्म के आधार पर वोट मांगने की कोशिश भी की है|

लेकिन अपने इस ट्वीट को लेकर केजरीवाल लोगों के निशाने पर आ गए और सोशल मीडिया पर यूजर्स ने केजरीवाल को ट्रोल करना शुरु कर दिया। यूजर्स केजरीवाल पर हिंदुओं की भावना आहत करने का आरोप लगा रहे हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस ट्वीट के लिए अरविंद केजरीवाल की आलोचना की है।मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘यह हिंदुत्व की ताकत है। हम हिंदू शांति से रहते हैं और कभी भी प्रचार-प्रसार में यकीन नहीं रखते।

सत्ता के भूखे अरविंद केजरीवाल ने हिंदुओं की भावना आहत की है, क्योंकि इससे उनके वोट बढ़ते हैं। यह देखकर दुख हुआ।’ वहीं दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने भी ट्वीट कर केजरीवाल की आलोचना की। बग्गा ने लिखा कि “अरविंद जी, आपको मोदी जी से दिक्कत है, आपको बीजेपी से दिक्कत है, आपको हमसे दिक्कत है। आपको हमें जो कहना है, कह दीजिए। हमें गाली दे दीजिए, लेकिन हिंदू धर्म के चिन्हों को अपमानित न करें, स्वास्तिक हमारा पवित्र चिन्ह है, हम पूजा करते हैं इसकी”

 

अरविन्द केजरीवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रया देते हुए दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा ने कहा -हिन्दुओं से नफरत में पागल हो चुका है ये आदमी. वहीं कुछ यूजर्स ने ट्वीट में हिंदू धर्म के पवित्र चिन्ह जैसे दिखने वाले चिन्ह की तुलना नाजी सिंबल से करने पर आपत्ति जतायी। बहरहाल केजरीवाल अपने इस ट्वीट को लेकर काफी ट्रोल हो रहे हैं।गौरतलब है की भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर तंज कसते हुए आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर लोग चाहते हैं कि उनके बच्चे ‘चौकीदार’ बनें तो उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि अगर वे अच्छी शिक्षा चाहते हैं तो उन्हें आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान करना चाहिए।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा है कि मोदी चाहते हैं कि पूरा देश ‘चौकीदार’ बनने की कोशिश करे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हिंदी में किए गए एक ट्वीट में कहा ‘‘अगर लोग चाहते हैं कि उनके बच्चे चौकीदार बनें तो उन्हें मोदी के लिए वोट देना चाहिए लेकिन अगर वह चाहते हैं कि उनके बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले और वे डॉक्टर, इंजीनियर या वकील बनें तो उन्हें आम आदमी पार्टी को वोट देना चाहिए।’’बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में खुद को देश का चौकीदार कहा था।

इसके बाद राहुल ने राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाकर पीएम मोदी पर हमला बोलना शुरू किया और अपनी हर रैली में ‘चौकीदार चोर है’ कहा। इसके बाद मुद्दे को भुनाते हुए बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ विडियो लॉन्च कर दिया। जिसके बाद से इस शब्द पर राजनीति लगातार जारी है।