दूकान या ऑफिस में रख दे ये चीजें, पैसो की आवक फटाफट बढ़ेगी

आज के जमाने में हर कोई नौकरी करना पसंद नहीं करता हैं. कुछ लोगो को खुद का बिजनेस करना भी अच्छा लगता हैं. इसमें काफी आजादी होती हैं. हालाँकि कई बार आपका बिजनेस उतना अच्छा नहीं चलता हैं जितना आप ने पहले से सोच रखा था. ऐसा आपके बिजनेस करने की जगह पर नेगेटिव उर्जा का अधिक होना होता हैं. इसका नकारात्मक असर आपके बिजनेस पर पड़ता हैं. इसके विपरीत यदि आपकी बिजनेस लोकेशन पर पॉजिटिव ऊर्जा धिक् होगी तो आपका फायदा ही फायदा होगा. तो अब सवाल ये उठता हैं की आप अपनी जगह को पॉजिटिव एनर्जी से कैसे भर सकते हैं? आज हम आपको इसी बात की कुछ ख़ास टिप्स देने जा रहे हैं.

बिजनेस प्लेस में जरूर रखे ये चीजें

घोड़े की नाल: आपकी जहाँ दुखान या ऑफिस हैं वहां दक्षिण दिशा में घोड़े की नाल जरूर लगाए. इस नाल को लगाने के लिए आपको एक ख़ास विधि को फ़ॉलो करना होगा. सबसे पहले आप घोड़े की दो नाल खरीद ले. अब शनिवार के दिन शानि मंदिर जाए और उन्हें तेल का दीपक लगाते हुए घोड़े की दोनों नाल चढ़ा दे. इसके बाद उनसे अपने बिजनेस की तरक्की के बारे में बोले. अब इस नाल को वापस उठा ले और अपनी दूकान या दफ्तर में लगा दे. इससे आपके बिजनेस को कभी किसी की बुरी नज़र नहीं लेगेगी. साथ ही इससे आपको बिजनेस में घाटा भी नहीं होगा.

मोर पंख: हिंदू धर्म में मोरपंख की अहमियत को कई बार बताया गया हैं. प्राचीन समय में कई देवी देवता और ऋषि मुनि इसका बहुत इस्तेमाल करते थे. भगवन श्रीकृष्ण भी अपने मुकुट पर मोरपंख लगाते हैं. ऐसा कहा जाता हैं की इस मोरपंख में गज़ब की पॉजिटिव एनर्जी होती हैं. इसलिए यदि आप इसे अपनी बिजनेस लोकेशन पर लगाते हैं तो वहां की सभी नेगेटिव ऊर्जा नष्ट हो जायेगी और आपकी जगह एक पॉजिटिव ऊर्जा से भर जायेगी. और आप तो जानते ही हैं की जहाँ सकारात्मक उर्जा ज्यादा होती हैं वहां माता लक्ष्मी भी जल्दी आती हैं और ज्यादा दिनों तक रहती हैं. तो ऐसे में आपको मोरपंख ऑफिस या दूकान में जरूर लगाना चाहिए. वैसे तो आप इसे कहीं भी लगा सकते हैं लेकिन इसकी सबसे शुभ जगह मुख्या दरवाजे पर होगी. आपकी दूकान या दफ्तर के मुख्य दरवाजे के ऊपर आप ये मोरपंख लगा दे. आप चाहे तो इस मोरपंख के दाई और बाई तरफ शुभ लाभ भी लिख सकते हैं. इससे इसकी शक्तियां और भी बढ़ जायेगी.

गणेश जी: हिंदू धर्म में गणपति बप्पा को भाग्यविधाता के नाम से भी जाना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि गणेशजी लोगो का भाग्य चमकाने में माहिर होते हैं. इसलिए यदि आप इसे अपनी बिजनेस की जगह पर रखते हैं तो उसमे दिन दुगुनी और रात चौगुनी तरक्की हो सकती हैं. इसके साथ ही हर शुभ काम करने के पहले भी गणेश जी की पूजा जरूर होती हैं. इसलिए आप जब भी सुबह अपना दफ्तर या दूकान खोले तो वहां गणेश जी की पूजा पाठ जरूर करे. इसके बाद ही अपने दुसरे कामो की शुरुआत करे.