गजब : महज 9 मिनट में इस महिला ने 6 बच्चों को दिया एक साथ जन्म, जानें पूरा मामला

आज का जमाना सेाशल मीडिया का है और ऐसे में कई सारी खबरें ऐसी है जो सामने आ जाती है चाहे वो अपने देश की हो या फिर विदेश की सबकुछ चंद मिनटों में सामने आ जाता है। आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी घटना से रूबरू कराने जा रहे हैं जी हां बता दें कि ये वाक्या टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला के साथ हुआ जहां उसने एक साथ करीब छह बच्चों को जन्म दिया है। जी हां खबरों की मानें तो दुनियाभर में 4.7 अरब में से कोई एक मामला ही ऐसा होता है जब कोई महिला छह बच्चों को जन्म देती है। इतना ही नहीं ये भी बता दें कि महिला ने अमेरिका के ‘द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास’ में छह बच्चों को जन्म दिया।

जब इस घटना के बारे में अस्पताल से पूछा गया तो उन्होने बताया कि थेलमा चैका ने शुक्रवार को सुबह चार बजकर 50 मिनट से सुबह चार बजकर 59 मिनट के बीच चार लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया, जिसके बाद थेलमा स्वस्थ है। इतना ही नहीं अस्पताल ने अपने बयान में ये भी बताया कि थेलमा के सभी बच्चों का वजन 790 ग्राम से लेकर 1.3 किलो के बीच है और उनकी हालत स्थिर है और अस्पताल की नवजात गहन देखभाल इकाई में उन्हें रखा गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि थेलमा ने अपनी बेटियों का नाम जीना और जुरियल रखा है, उन्होंने अपने चारों बेटों का नाम अभी नहीं रखा है। वैसे आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ हे जी हां क्योंकि इससे पहले भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थीं जो कि इराक का था दरअसल यहां भी एक मां ने जिसकी उम्र 25 साल की थी और उनहोने एक ही साथ 6 बेटी और एक बेटे को जन्म दिया। पूर्वी इराक के दियाली प्रोविन्स के एक हॉस्पिटल में महिला ने बच्चों को जन्म दिया। बच्चों के पिता यूसेफ फैदल ने कहा था कि उन्होंने परिवार बढ़ाने की प्लानिंग नहीं की थी और अब 10 बच्चों की देखभाल करनी होगी।

इसके अलावा ये भी माना जाता है कि दुनिया में सात जीवित बच्चों को एक साथ जन्म देने की घटना पहली बार अमेरिका के लोवा राज्य में हुई थी। यह 1997 की बात है। जी हां क्योंकि अमेरिका की घटना में कपल के फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के बाद बच्चों का जन्म हुआ था। इसके बाद ही जब ये सामने आया कि महिला 7 बच्चों के साथ प्रेग्नेंट हो गई है, तब उन्होंने कुछ बच्चों का अबॉर्शन कराने से मना कर दिया था और कहा था कि अब उनकी जिंदगी भगवान के हाथ में है।  इस तरह की घटनाएं बेहद ही कम सुनने को मिलती है लेकिन हां ये बात भी सच है कि ऐसी स्थिती में मां और बच्चे दोनों का स्वस्थ होना काफी मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ें :

अगर डिलीवरी के बाद आपके भी पेट पर पड़ गए हैं ऐसे निशान, तो दूर करने के लिए अपनाए ये 3 तरीके

इस द्वीप पर बच्चे को जन्म देना है कानूनन जुर्म, बारह सालों के प्रतिबन्ध के बाद अब जाकर इस महिला ने दिया एक बच्चे को जन्म

शादी के पहले बच्चा पैदा करने में इस एक्ट्रेस को नहीं हैं कोई प्रॉब्लम, नाम सुन चौक जाओगे