वर्षों बाद शिल्पा शेट्टी ने बयां किया अपना दर्द ,कहा -बुरा लगता है जब धड़कन जैसी फिल्म के लिए भी…

बॉलीवुड की अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम हैं।शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के साथ खूबसूरती के लिए भी काफी फेमस हैं। साथ ही लोगों उनकी एक्टिंग के भी दीवाने हैं, उन्होंने अपने अभिनय करियर के दौरान एक नहीं कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं। हालांकि उनको अपनी लाइफ में एक सफल मुकाम हासिल करने के लिए काफी कड़ा संघर्ष भी किया हैं और शिल्पा की जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं|जी हां आपको बता दें उनको रिजेक्शन्स का सामना किया है लेकिन शिल्पा शेट्टी ये भी मानती है कि उनको रिजेक्शन्स ने मजबूत बनाया है।

FICCI फ्रेम्स के 20वे संस्करण के दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की और बताया कि कैसे उन्हें इंडस्ट्री में पैर ज़माने में वक़्त लगा शिल्पा शेट्टी ने कहा है कि  ‘मुझे हमेशा लगता है कि मैं सही दिशा में हूं और मैं मेहनत भी करती हूं। हालांकि उन दिनों की अपनी फिल्में देखकर मैं कभी कभी अपने सोफे के पीछे छिप जाती थी। उस समय मेरे ब्लॉन्ड बाल थे और मैं ब्लू लेंस और लाल लिपस्टिक लगाती थी। कभी कभी सोचती हूं कि मुझे इतने अवसर आखिर कैसे मिले? मुझे लगता है वो डेस्टिनी थी।कोई ऐसा कामयाब व्यक्ति नहीं है जिसने नाकामयाबी का सामना ना किया हो। जितना आप अस्वीकार होते हो, आप उठते हो और अपना बेस्ट देते हो।”

शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड में  शाहरूख और काजोल की फिल्म ‘बाजीगर’ से डेब्यू किया था। फिल्म तो सुपरहिट रही पर उसमें उनका काम लोगों को ज्यादा पसंद नहीँ आया है। उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि लोग मुझे एक एक्टर के तौर पर अपना नहीं पा रहे थे। शायद मैं उतनी अच्छी एक्ट्रेस नहीं थी। ‘फिर मिलेंगे’ और ‘धड़कन’ जैसी फिल्में करने के बाद भी मुझे कोई अवॉर्ड नहीं मिला। मुझे इस बात का काफी बुरा लगा था।’ उन्होंने आगे कहा ‘लेकिन मैंने हमेशा मेहनत करने पर अपना ध्यान लगाया। मैं सफलता के लिए भूखी थी। मुझे लगता है कि अगर मेरी ज़िंदगी में असफलताएं नहीं आती तो मैं इतने समय तक बॉलीवुड में टिक नहीं पातीं।’गौर करने की बात है कि हॉलीवुड के रियैल्टी शो बिग ब्रदर जीतने के बाद उनके करियर में  काफी बदलाव आया।

उनके मुताबिक, “बिग ब्रदर खूबसूरत लम्हा था। जब मुझे शो का प्रस्ताव मिला, मुझे कुछ नहीं पता था। यहाँ से कट कर और देश से दूर करने में मुझे कुछ अस्वीकृति महसूस हुई।”“वह मुझे अच्छा भुगतान कर रहे थे और मैंने सोचा कि कोशिश करते हैं। मैं वहाँ भी अस्वीकार होने के लिए तैयार थी। मगर हर हफ्ते मैं और मजबूत होती गयी। पहली बार, मैं कुछ जीती और मैं चौक गयी थी। मुझे लगा कि आदर्श न्याय होता है और मैं इसमें भरोसा करती हूँ।”

शिल्पा ने कहा कि उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में जो कुछ भी हासिल किया है, उससे वह खुश हैं। उन्होंने कहा-“मुझे 25 साल पूरे हो चुके हैं और मुझे लगता है कि जितना प्यार मुझे आज मिल रहा है, वह उसकी तुलना में ज्यादा है जब मैं फिल्मों में सक्रीय रूप से काम कर रही थी। मुझे याद नहीं कि मैं अभिनेत्री कैसे बनी, मैं वो सफ़र भूल गयी हूँ। मुझे लगता है हम किसी उद्देश्य से पैदा होते हैं।”

हालांकि, अभिनेत्री फिल्मों में वापस आने के लिए तैयार हैं। उनके मुताबिक, “मुझे अभिनय से प्यार है। अगर मैंने टीवी नहीं किया होता तो शायद मैंने फिल्में की होती। जब मेरा बेटा हुआ तो मैंने जान-बूझकर उसके साथ रहने का फैसला किया और इसलिए मैंने फिल्में नहीं की। अगर मुझे फिल्म करनी होती तो मुझे लम्बे वक़्त तक अपने बेटे से दूर रहना पड़ता इसलिए मैं ऐसा करना नहीं चाहती।”

शिल्पा अपने करियर में टीवी के योगदान को काफी अहम मानती हैं. उन्होंने कहा ‘टीवी मेरे लिए एक अच्छा अनुभव रहा है. मैं टीवी के सहारे लोगों के साथ कनेक्ट करने में और उन्हें एंटरटेन करने में सफल रही हूं. मैं खुश हूं कि लोग मुझे किसी फिल्म के किरदार से ज्यादा शिल्पा शेट्टी के नाम से जानते हैं|