बस किराए के पैसे नहीं थे तो 100 नंबर पर कॉल कर बुला ली पुलिस, बोला ‘लिफ्ट दो’

ऐसा कहा जाता हैं की पुलिस की नौकरी इतनी आसान नहीं होती हैं. उन्हें शहर में होने वाली कई तरह की गतिविधियों पर नज़र रखनी पड़ती हैं. खासकर की शहर में फ़ैल रहे अपराधों पर लगाम लगाने में पुलिस का बड़ा योगदान होता हैं. उन्हें अपनी जॉब के दौरान कई खूखार अपराधियों से भिड़ना भी पड़ जाता हैं. लेकिन हर बार बात क्राइम से संबंधित नहीं होती हैं. कुछ मामलो में तो पुलिस के सामने कुछ ऐसे भी केस हाथ लग जाते हैं की वो अपना सर पकड़ लेते हैं.

ऐसा कहा जाता हैं की पुलिस देश की सेवा और सुरक्षा के लिए हैं. इसलिए भारत में इमरजंसी आने पर 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुलाने की सुविधा हैं. यदि आप किसी मुसीबत में फंस जाए या कोई बड़ा अपराध हो जाए तो आप इस नंबर पर कॉल कर तुरंत पुलिस को अपने पास बुला सकते हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश में एक ऐसा अजीबो गरीब मामला सामने आया हैं जिसके बारे में जान आप कंफ्यूज हो जायेंगे की हँसे या गुस्सा हो जाए.

दरअसल हुआ ये की उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति को उझारी से गुन्नौर जाना था. ऐसे में इसने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को बुला लिया. फिर जब पुलिस आई तो इस लड़के ने कहा की मेरे पास बस का किराया नहीं हैं इसलिए मुझे गुन्नौर छोड़ दो. ये बात सुन पहले तो पुलिस ने सिर पकड़ लिया. फिर उससे दुबारा उन्हें बुलाने का कारण पूछा. लेकिन शख्स ने वही बात दोहराई. बोला ये सरकारी गाड़ी किस लिए हैं? मुझे छोड़ेगी नहीं क्या? इस पर पुलिस वाले ने बस एक ही सवाल पूछा की ‘तू कौन सा नशा करता हैं?’ हालाँकि इस पर लड़के ने इमानदारी से जवाब देते हुए कहा की ‘बस चिलम पीता हुआ बचपन से बाकी कोई दुसरा नशा नहीं करता.’

पुलिस से बातचीत के दौरान इस लड़के का कांफिडेंस देख कर हंसी छूट जाती हैं. वो मामले की गहराई को समझ नहीं रहा था और बस अपनी जिद पर अड़ा था की आप मुझे अपनी गाड़ी में छोड़ के आओ. इस अजीब घटना को खुद पुलिस के एक जवान ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. शायद इसलिए की बाद में वो सबूत के तौर पर ये बता सके की इस लड़के ने बेवजह ही 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को परेशान किया हैं. इस विडियो को देख तो ऐसा लग रहा था कि लड़का कोई मजाक नहीं कर रहा था बल्कि वो तो इस बात को लेकर सीरियस हैं.

अब इस मजेदार घटना का विडियो भी इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. जो भी इस विडियो को देख रहा हैं वो बस यही सवाल कर रहा हैं कि भाई आखिर ये लड़का कौन सा माल फूंक रहा हैं. मतलब लिफ्ट लेने के लिए कोई पुलिस को फोन कर के कौन बुलाता हैं? आप खुद भी ये विडियो ध्यान से देखिये. आपकी भी हंसी रुकने का नाम नहीं लेगी.

देखे विडियो पार्ट 1

पार्ट 2

दोस्तों पुलिस हमारी सुविधा के लिए जरूर हैं लेकिन कभी इस तरह से फालतू के कामो के लिए उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए. वैसे यदि आपको ये विडियो अच्छा लगा तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.