होलिका दहन के दिन जलती हुई होली में डाल दें सिर्फ ये चीज, जल्द ही बन जाएंगे करोड़पति

अब बेहद जल्द ही होली का त्योहार आने वाला है ऐसे में हर घर में होली को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। वहीं आपको ये भी बता दें कि हिंदू धर्म में होली का बेहद ही ज्यादा महत्व है। वहीं आपको ये भी बता दें कि इस बार होली का त्योहार 21 मार्च को है।वैसे तो ये त्योहार 2 दिन का होता है जिसमें एक दिन होलिका का दहन किया जाता है तो वहीं दूसरे दिन रंगों की होली खेली जाती है इस बार भी 20 मार्च को होलिका का दहन किया जाएगा और ठीक उसके अगले दिन ही होली का त्योहार मनाया जाएगा।

शास्त्र की मानें तो इस विशेष त्योहार पर धन लाभ के साथ सुख-शांति भी पा सकते हैं। होली का यह त्योहार जहां बड़ों के लिए आशीर्वाद है तो वहीं बड़ों के प्रति छोटों का सम्मान है। शास्त्र के अनुसार, सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए होली का रंग सबसे पहले अपने इष्टदेवों और पितृगणों को लगाना चाहिए। रंग लगाकर उनसे सुख और समृद्धि का आशीर्वाद मांगना चाहिए।

लेकिन वहीं बात करें अगर तंत्र शास्त्र की तो आपको बता दें कि होली के दिन धन प्राप्ति के अनेक उपाय बताये गये, जी हां अगर किसी भी व्यक्ति के दिल में करोड़पति बनने की इच्छा है तो जलती हुई होली में एक छोटी सी चीज धन लाभ के लिए डालने से आप बन सकते है करोड़पति। लेकिन हां इस बात का ध्यान रहे कि इन उपायों को करते हुए कोई आपको रोके टोके नहीं औऱ ना ही किसी की बातों को ध्यान दें। आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं वो होलिका दहन के समय ही करना है।

जी हां तंत्र शास्त्र के अनुसार होलिका दहन के समय एक, तीन या पांच की संख्या में गोमती चक्र को हाथ में लेकर 21 बार मन ही मन जो भी आपकी कामना है उसे दोहराने के बाद गोमती चक्र को जलती हुई होलिका में डाल दें और होलिका को प्रणाम कर एक परिक्रमा करने से जो चाहे वो मनोकामना पूरी हो जाती हैं।

इसके अलावा आप चाहे तो होली के दिन गोमती चक्र के उपाय भी कर सकते हैं

1- होली के दिन व्यापार वृद्धि के लिए दो गोमती चक्र लेकर उन्हें एक कपड़े में बांधकर ऊपर दुकान की चौखट पर ऐसे लटका दें की आने वाला ग्राहक उसके नीचे से निकले, कुछ ही दिनों व्यापार में वृद्धि होने लगेगी है ।

2- होली के दिन संतान या पुत्र प्राप्ति के लिए पांच गोमती चक्र लेकर किसी बहती हुई नदी या तालाब में हिलि हिलि मिलि मिलि चिलि चिलि हुक पांच बोलकर विसर्जित करें ।

3- यदि पति-पत्नी में मतभेद हो तो होली के दिन तीन गोमती चक्र लेकर घर के दक्षिण में हलूं बलजाद कहकर फेंद दें, चार दिनों में ही मतभेद समाप्त हो जाएगा ।

4- धन लाभ के लिए होली के दिन 11 गोमती चक्र को अपने पूजा स्थान में रखकर इस मंत्र का जप 108 बार करें- मंत्र- ऊँ श्री नम:।

यह भी पढ़ें :

होली के दिन अवश्य दान करें ये 3 चीजें , माँ लक्ष्मी की कृपा से कभी नहीं होगी धन की कमी

होली के आते ही इन 5 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, खुशियों से रंगेगा आपका जीवन