सामने आई सैफ के बचपन की तस्वीर ,बेटे तैमूर की तरह ही देखते थे बेहद क्यूट , मां शर्मिला के साथ दे रहे है पोज

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर आये दिन खबरों में बना रहता है और सोशल मिडिया पर उसकी फोटोज खूब शेयर होती रहती है। तैमूर की फैन फॉलोइंग का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनकी हर फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है। लेकिन सैफ अली खान की बचपन की फोटो भी तैमुर से कम क्यूट नही दीखते थे। तो आइए आज बात करते हैं सैफ अली खान की।

सैफ अली खान हिंदी फिल्म उद्योग के प्रमुख अभिनेताओं में से एक हैं, जिसे बॉलीवुड के  नवाब नाम से भी जाना जाता है। सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त 1970 को पटौदी के नवाबमंसूर अली खानपटौदी के यहाँ हुआ था, जिन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों और कप्तानों में से एक गिना जाता है और माँ शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री है और वर्तमान में सेंसर बोर्ड की प्रमुख भी है।सैफ के पिता का 22 सितंबर 2011 को निधन हो गया, जिसके बाद उन्हें औपचारिक रूप से पटौदी के 10वें नवाब बनना पड़ा। 1971 के बाद से शीर्षक में ऐसा कोई आधिकारिक या कानूनी दर्जा प्राप्त नहीं है, लेकिन वह अभी भी ग्रामीणों की भावनाओं को खुश करने के लिए ऐसा करते हैं।

हाल ही में मीडिया के एक  इंस्टापेज पर सैफ के बचपन की फोटो शेयर की गई है। इस फोटो में सैफ मां शर्मिला टैगोर के साथ दिखाई दे रहे हैं। शर्मिला टैगोर सैफ के बाल बना रही हैं। इस फोटो पर यूजर्स के शानदार रिएक्शन्स देखने को मिल रहे हैं।फोटो में सैफ अली खान बहुत क्यूट लग रहे हैं। सैफ अली खान पटौदी के आखिरी नवाब और क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बेटे हैं। यानी क्रिकेट और एक्टिंग दोनों ही सैफ को विरासत में मिले। उन्होंने एक्टिंग को करियर के रूप में चुना है।

बता दे की अभिनेता सैफ ने साल 1993 में फिल्म जगत में  यश चोपड़ा की फिल्म ‘परंपरा’ से कदम रहा था । लेकिन ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। लेकिन धीरे धीरे सैफ ने फिल्म जगत में अपने कदम जमा लिए और अब तक वह एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और छह फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं। सैफ ने अपने से 12 साल बड़ी अभिनेत्री अमृता सिंह से साल 1991 में शादी की थी जिनसे 2004 में उनका तलाक हो गया था। इसके बाद सैफ ने करीना से शादी कर ली। सैफ और करीना का बेटा तैमुर अपने पिता की तरह ही क्यूट है और बहुत ज्यादा चर्चाओ में बना रहता है।तैमूर अली खान को वैसे भी बॉलीवुड  का सबसे पॉपुलर किड माना जाता है|

तैमूर का अंदाज इतना निराला होता है कि उनको देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है. तैमूर अली खान  कभी बिल्ली के साथ खेलने की जिद करते हैं तो कभी फोटोग्राफर्स को देख अजीब रिएक्शन देते हैं. तैमूर इससे पहले अपने पापा सैफ अली खान के साथ घुड़सवारी का आनंद भी लेते दिखे थे. उनका हर अंदाज लोगों को खूब पसंद आता है|

वही अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो सैफ अली खान अली फजल और फतिमा सना शेख बहुत जल्द ही एक साथ एक फिल्म में नजर आएंगे। इस फिल्म का नाम होगा ‘भूत पुलिस’। यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म होगी। इसे 3डी मोड में फिल्माया जाएगा। फिल्म को पवन कृपलानी डायरेक्ट करेंगे। ‘भूत पुलिस’ को फॉक्स स्टार स्टुडियोज प्रोड्यूस करेगा। फिल्म की शूटिंग इस साल अगस्त से शुरू होगी।