Paytm वालेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी मिलेगा 4 प्रतिशत का ब्याज साथ ही और भी हैं फायदे, यहाँ पढ़ें

पिछले कुछ समय से देश बहुत ही तेज़ी के साथ डिजिटलाइजेशन की तरफ बढ़ रहा है और ऐसे में ही एक बहुत ही सामान्य सी ऑनलाइन रीचार्ज कंपनी ने थोड़ी तेज़ी दिखाई और नोटबंदी के बाद से ही इसने एक लंबी छलांग लगाई और आज देश में अपने एक अच्छी जगह बना ली है, बता दें की आज के समय में हर कोई डिजिटल तौर तरीकों के पीछे जा रहा है और सभी स्मार्ट बनना और दिखना चाहते हैं और उनके इस काम में paytm उनकी काफी मदद कर रहा है। बताते चलें की paytm जो की अब ना सिर्फ एक मोबाइल वॉलेट है बल्कि एक चलता फिरता बैंक भी बन चुका है और अगर आप भी इसके ग्राहक हैं तो आपको एक दो नहीं बल्कि कई सारे फायदे मिलते हैं जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

देखा जाए तो आजकल हर कोई किसी ना किसी तरह के मोबाइल वालेट का इस्तेमाल जरूर करता है मगर उसमें रखी रकम पर हमें ब्याज नहीं मिलता है लेकिन अगर आप paytm app से लेन-देन करते हैं या फिर paytm के वालेट में पैसे रखते हैं तो आपको चार प्रतिशत का सेविंग अकाउंट का ब्याज मिलेगा जो की अभी तक हमे बैंक अकाउंट ही देते थे। जी हाँ, आपको यह भी बता दें की अगर आपके paytm के वालेट में जमा राशि एक लाख रुपए से ज्यादा है तो यह अपने आप भी फिक्स डिपोजिट (FD) में बदल जाएगी और ऐसा होते ही आपको बैंकों से भी ज्यादा यानी की 8 प्रतिशत की ब्याज दर का फायदा मिलेगा। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि आप जब चाहें इस एफडी को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ही तुड़वा भी सकते हैं।

बताते चलें की रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मान्यता मिलने के बाद डिजिटल ट्रांजेक्शन की सुविधा देने वाला पेटीएम, पेमेंट्स बैंक बन गया है जिसके बाद इससे जुडने वाले सभी ग्राहकों को बैक की तकरीबन सभी सुविधाएं मिल रही है। अब पेटीएम में भी देश के तमाम बैंकों की तरह बचत खाता खुलेगा, पैसे जमा होंगे और ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड-डेबिट कार्ड दिया जाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि पेटीएम ने आगे की प्लानिंग करते हुए निर्णय लिया है की अब वो एटीएम भी खोलेगा, पेटीएम के ऑफिस में एटीएम भी लग गया है।

आप इस नए Paytm ऐप को Google Play स्टोर पर paytm mobile banking app के नाम से सर्च कर के डाउनलोड कर सकते है, यह भी बताया जा रहा है की बहुत ही जल्द ये Apple एप स्टोर पर भी उपलब्ध हो जाएगा। इस एप के जरिए आप डिजिटल डेबिट कार्ड आदि के उपयोग करने की सुविधा मिलती है और तो और इसकी मदद से आप मोबाइल बैंकिंग के वो सभी काम कर सकते हैं जिसके लिए आपको बैंक के चक्कर लगाने पड़ते हैं जैसे बैलेंस चेक, अकाउंट स्टेटमेंट व 24×7 सहायता भी प्राप्त कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें :