कुत्ते ने बचाई अनाथ बंदर के बच्चे की जान, रखता हैं उसे अपने बेटे जैसा, देखे विडियो

इंसानों में एक ख़ास बात होती हैं की हम किसी भी प्रकार के प्राणी के साथ एडजस्ट कर लेते हैं और उसके साथ रहने भी लगते हैं. मसलन कुत्ता, बिल्ली, गाय, भैंस इत्यादि जानवरों के साथ इंसान प्रेमभाव के साथ आराम से रह सकता हैं. लेकिन जब बात जानवरों की आती हैं तो उनमे इस तरह का एडजस्टमेंट बहुत ही कम देखने को मिलते हैं. खासकर की दो अलग प्रकार के जानवर एक साथ कभी नहीं रह सकते हैं, कुत्तों की बात करे तो वो तो हमेशा अपने इलाके में दुसरे जानवरों के आने पर भौकने लगते हैं और कई बार उनसे भीड़ भी जाते हैं. यहाँ तक की उनके ग्रुप के अतिरिक्त कोई दुसरे इलाके का कुत्ता भी आ जाए तो वो उसे खदेड़ देते हैं.

लेकिन मध्य प्रदेश के कांसखेड़ा  गाँव में लोगो को एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी. दरअसल यहाँ एक अनाथ बंदर बच्चा गलती से आ गया था. ऐसे में इलाके के कुछ कुत्तों ने उसे घेर लिया था. ये कुत्ते इतने ज्यादा गुस्से में थे की उस बंदर की बोटी बोटी अलग कर देते. लेकिन तभी एक कुत्तियाँ वहां आ गई और उसने बाकि कुत्तों से उस बंदर की जान बचा ली. इस कुत्तियाँ ने दया दिखाते हुए बाकी कुत्तों को इस बंदर के बच्चे को छूने तक नहीं दिया.

वहां के लोकल गाँव वालो का कहना हैं की इस कुत्तियाँ के कोई बच्चे नहीं हैं शायद इसलिए उसके दिल में इस बंदर के बच्चे को लेकर दयाभाव जाग उठा. अब आलम ये हैं की ये कुत्तियाँ इस बंदर को आने बेटे जैसा रखती हैं. ये बंदर ज्यादातर इस कुत्तियाँ के साथ ही रहता हैं. उधर ये फिमेल डॉग भी बंदर के ऊपर कड़ी निगरानी रखती हैं ताकि वो फिर से कोई मुसीबत में ना पड़ जाए. बंदर कुत्ते का ये प्रेम पुरे गाँव और आसपास के इलाके में फेमस हो गया. लोग अब इनकी जोड़ी देखने के लिए दूर दूर से आ रहे हैं.

इस कुत्ते का नाम रूबी हैं. वो इस बंदर के बच्चे को लेकर बहुत ही प्रोटेक्टिव हैं. दो अलग प्रकार के जानवरों में इस तरह का प्रेम देखना अबहुत ही दुर्लभ हैं. ऐसा लगता हैं रूबी के कोई बच्चे ना होने की वजह से भगवन ने उसे इस बंदर के रूप में बच्चा दे दिया. अब वो इसी पर अपनी ममता झलका रही हैं. वहीँ अपने ग्रुप से बिछड़े इस अनाथ बच्चे को भी देख रेख के लिए एक माँ मिल गई. कुछ लोग इसे भगवान का करिश्मा बता रहे हैं जिन्होंने इन दोनों को एक दुसरे से मिला दिया. सच में कभी कभी ये जानवर कुछ ऐसा कर गुजरते हैं की हम इन्सान भी इनसे सीख ले सकते हैं. बरहाल आप इन दोनों का प्यार इस विडियो में देख सकते हैं.

दोस्तों यदि आपको ये विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे ताकि वे भी इस अनोखे माँ बेटे की जोड़ी देख आनंदित हो सके. इस तरह की दिलचस्प ख़बरों के लिए आप हमारे साथ लगातार जुड़े रहे.