शादी में दुल्हे ने की ऐसी हरकत कि भड़क उठी दुल्हन, लौटा दी बारात

दोस्तों शादी किसी भी लड़की के जीवन का सबसे ख़ास लम्हा होता हैं. वो कई सालो से इस दिन का इंतज़ार करती हैं. शादी को लेकर एक लड़की के कई तरह के अपने होते हैं. शादी में उसकी ड्रेस कैसी होगी, वो किस तरह स्टेज पर जायेगी, दुल्हे को वरमाला पहनाएगी, दुल्हे के साथ कैसे अपनी बाकी की जिन्दगी गुजारेगी इन सभी चीजों की इमेज उसके दिमाग में पहले से ही फिट हो जाती हैं. ऐसे में यदि इस शादी के बीच कोई कांड हो जाए तो यक़ीनन हर लड़की को बहुत बुरा लगेगा. हाल ही में ऐसा ही कुछ बिहार के छपरा में भी हुआ.

दरअसल यहाँ एक लड़का और लड़की की तय तारीख को शादी होने जा रही थी. सबकुछ बढ़िया चल रहा था. दुल्हन अच्छे से तैयार हो गई और उधर उसके घर वालो ने भी पुरे घर को बढ़िया सा सजा दिया. लेकिन जब दुल्हा बारात लेकर आया तो अंदर आने पर उसने ऐसी हरकत कर दी कि दुल्हन का दिमाग खराब हो गया. दरअसल दुल्हा शराब के नशे में इतना धुत्त था कि उसे कुछ भी होश नहीं था. वो सभी के साथ बड़ी बत्तमीजी कर रहा था और खुद को संभाल भी नहीं पा रहा था. दुल्हे की ऐसी हालत देख दुल्हन समझ गई कि वो इस आदमी के साथ अपनी पूरी जिन्दगी नहीं गुजार सकती हैं. ऐसे में उसने दुल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया.

दुल्हन की इस बात से पहले तो लड़का पक्ष बड़ा नाराज़ हुआ लेकिन बाद में उन्हें दुल्हन की जिद के आगे झुकना पड़ा और बरात लेकर वापस जाना पडा. उधर दुल्हन के पिता का कहना हैं कि दूल्हा इतना ज्यादा नशे में था कि पूजा के समय उसे ये ही नहीं पता था कि उसके आसपास क्या हो रहा हैं. उसने लड़की की फैमिली के साथ भी बदसलुकी की. बस यही बात लड़की वालो से सहन नहीं हुई. इसके साथ ही नशे में दुल्हे का असली चेहरा भी सबके सामने आ गया. फिर जाहिर सी बात हैं ऐसे में कौन अपनी लड़की वहां व्याह देगा.

बता दे कि ये कोई पहला मामला नहीं हैं जब इस तरह का मामला देखने को मिला हैं. इसके पहले भी कई दुल्हने शादी वाले दिन अलग अलग कारणों से दुल्हे से शादी करने को इनकार कर चुकी हैं. इनमे दुल्हे का नशा में होना, तंबाकू खाना, बत्तमीजी करना जैसे कारण शामिल हैं. एक तरह से ये अच्छा भी होता हैं. यदि लड़की को लड़के की कोई आदत पसंद नहीं हैं और वो उसे सहन नहीं कर सकती तो ऐसे शादी करने के भी कोई मायने नहीं हैं. क्योंकि शादी के बाद भी दोनों के बीच काफी लड़ाई झगड़ा होने के चांस होते हैं. बात तलाक तक भी जा सकती हैं. ऐसे में लड़की का ना बोल देना ही सही हैं. वैसे जब भी लड़की कि शादी करे तो पहले लड़के के बारे में पूरी जानकारी जरूर निकाल ले ताकि शादी के समय या बाद में लड़की को पछताना ना पढ़े. बेहतर तो यही हैं कि शादी की बात तय होने के बाद कुछ दिन लड़का लड़की बातचीत कर एक दुसरे को अच्छे से जान ले. बरहाल आप इस मामले का पूरा विडियो यहाँ देख सकते हैं.