ऋतिक रोशन से तलाक के 5 साल बाद ऐसी है सुजैन खान की लाइफ, बोलीं- ‘मेरे बेटे ही है मेरी ताकत’

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने साल 2014 में अपनी पत्नी सुजैन खान से तलाक लिया था. इस जोड़ी के दो बच्चे हैं. लेकिन इस जोड़ी ने उन बच्चों के सामने अपने इस तलाक को सामने नहीं आने दिया. जिस वजह ये सुजैन और ऋतिक कई बार एक दूसरे के साथ नजर आते हैं. जहां ये जोड़ी अपने बच्चों के साथ कभी लंच तो कभी मूवी पर एक साथ स्पॉट होती रहती है. हाल ही में सुजैन ने ऋतिक के साथ अपने तलाक और रिश्तों पर खुलकर बात की है.

इंटीरियर डिजाइनर और उद्यमी सुजैन खान ने कहा कि उनकी मां और बहनें उनके जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं लेकिन वह अपने बच्चों से प्रेरणा लेती हैं. सुजैन के उनके पूर्व पति ऋतिक रोशन से दो बेटे रिधान और रेहान हैं. इन्होंने वर्ष 2000 में शादी की थी और 2014 में इनके बीच तलाक हो गया|सुजैन ने बताया कि मेरी मां (जरीन) और बहनें (फराह खान अली, सिमोन अरोड़ा) मेरी जिंदगी और करियर का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यही नहीं मेरे बेटे भी मुझे प्रेरणा देते हैं.

व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के संतुलित पर बात करते हुए सुजैन ने कहा कि काम और घर के बीच एक बारीक रेखा खींचने की मैं पुरजोर वकालत करती हूं. केवल इस संतुलन को बनाकर ही आप काम के लिए प्रेरित रह सकते हैं और घर पर शांति बना सकते हैं. अपने करियर पर बात करते हुए सुजैन ने कहा कि मेरा करियर जिस तरह आगे बढ़ा है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं. मैं पूरी तरह संतुष्ट हूं.

बता दें कि 2000 में ऋतिक रोशन ने अपनी पहली फिल्म कहो ना प्यार है कि बाद ही सुजैन से शादी कर ली थी। लड़कियों के दिल में ऋतिक का क्रेज बहुत ज्यादा था, लेकिन ऋतिक सुजैन के साथ शादी करके खुश थे। हालांकि 2014 में जब दोनों के तलाक की खबरें आई तो ये काफी हैरान कर देने वाला था क्योंकि शादी के इतने साल बाद इनका रिश्ता अचानक खत्म हो रहा था।

ऐसा कहा जा रहा था कि ऋतिक की अपनी को-स्टार संग नजदीकियां बढ़ रहीं थीं जिसे लेकर सुजैन परेशान रहती थीं औऱ इसी वजह से दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। बाद में सुजैन ने इन सारी अफवाह बताया और कहा कि पति की बेवफाई के चलते उन्होंने तलाक नहीं लिया है और इस तरह की खबरें बेकार हैं। सुजैन ऋतिक से अलग जरुर हो गईं, लेकिन कई मौकों पर दोनों को साथ देखा जाता है। दोनों इस वक्त बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं ताकि उनके बच्चों को पेरेंट्स की कमी ना महसूस हो।सुजैन और ऋतिक के करीब के लोगों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे को कई सालों से जानते हैं और एक दूसरे को अपनी फीलिंग जाहिर करने में बिलकुल देर नहीं लगाएंगे तब तक बेवजह किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए।

मीडिया सूत्रों की माने तो दोनों की फैमिलीज उन्हें काफी सारे आइडिया दे रही हैं लेकिन दोनों ही दोबारा शादी पर चुप्पी साधे हुए हैं। यहां आपको बता दें कि 14 साल की शादी टूटने पर दोनों बेटों की कस्टडी सुजैन को सौंपी गई थी। हालांकि ऋतिक अपने दोनों बेटों के साथ टाइम स्पेंड करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।