12 मार्च मंगलवार को बन रहा है अद्भुत महासंयोग , हनुमान जी के ये प्रभावशाली उपाय बना देंगे आपको करोड़पति

भक्त गण जहाँ भी भगवान राम का नाम लेते हैं, वहाँ हनुमान जी का नाम भी लिया जाता है। भगवान राम के भक्त भगवान हनुमान को भी उतनी ही श्रद्धा से स्मरण करते हैं।भगवान हनुमान को भक्त सङ्कट मोचन के नाम से जपते हैं क्योेंकि वो सभी की बाधाओं को हर लेते हैं।कलयुग में हनुमान जी को स्मरण करने मात्र से कृपा प्राप्त होती है। हनुमान चालीसा के पठन मात्र से भक्तों के दुःख दूर होते हैं।भगवान शिव के 11 वें रुद्रावतार हनुमान जी को बल, बुध्दि, चपलता और ज्ञान का देवता माना जाता है. ईश्वर भक्ति और सेवाभाव के लिए हनुमान जी सबके प्रेरणादायक है. तुलसीदास ने हनुमान चालीसा के द्वारा हनुमान जी के जीवन पर प्रकाश डाला है|

हनुमान जी उन देवताओं में से एक है जिन्हें अमरता का वरदान प्राप्त है. इसलिए जीवन में कष्ट से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय करना आवश्यक है|12 मार्च 2019 के मंगलवार को बन रहा महासंयोग, इस दिन भगवान शिव के जेष्ट पुत्र देव सेनापति मोरगन कार्तिक स्वामी की स्कंद षष्ठी तिथि हैं । ऐसा शुभ संयोग बरसों बाद बना हैं, कहा जाता हैं कि इस हनुमान जी की विशेष पूजा रूपी उपाय करने से करने वाला कुछ ही दिनों में बन सकता हैं महाकरोड़पति ।

मंगलवार के दिन करें ये सरल किंतु महा असरकारक उपाय-

1- किसी प्राचीन हनुमान मंदिर में बैठकर इस मंत्र का 108 बार जप करने से आप बन सकते करोड़पति ।
मंत्र- ऊँ रामदूताय नम: ।।
2- इस तिथि पर सुंदरकांड या हनुमान चालीसा का पाठ करने, श्री हनुमानजी की पूजा करेंगे तो सभी पापों से मुक्ति मिल सकती है  और यदि आप जिंदगी में बहुत ज्यादा परेशान है तो रात के वक़्त हनुमान चालीसा का पाठ करे, पर हमेशा एक ही वक़्त पर पाठ करे. इसके साथ ही बैठने के लिए एक ही आसान का प्रयोग करे. यह उपाय लगातार 21 दिनों तक जरूर करे. ऐसा करने से हनुमान जी आपकी प्रार्थना जरूर सुनेंगे.

3- मंगलवार के दिन हनुमानजी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और दीपक में 2 लौंग भी डाल दें । इस उपाय से धन संबंधित सभी समस्या खत्म हो जायेगी ।
4- हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर रामायण और श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें से मानसिक शक्ति बढ़ने लगती है ।

5- हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाने से जीवन में सकारात्मकता बढ़ने लगती है ।
6- अगर संभव हो सके तो इस दिन रक्त दान जरूर करें, ऐसा करने से दुर्घटना के योग टल जाते है ।

7- मंगलवार के दन शत्रुओं पर विजय पाने के लिए हनुमानजी के सामने गाय के घी के 5 दीपक आटे वाले जलाये ।
8- अगर आपका व्यापार नहीं चल रहा हो तो मंगलवार के दिन हनुमानजी को लाल लंगोट चढ़ाएं, शीघ्र ही व्यापार में वृद्धि होने लगेगी ।

9- किसी गरीब बीमार व्यक्ति को दवाओं का दान जरूर करें, ऐसा करने से आपको बीमारियों से मुक्ति मिल जायेगी ।
10- मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर की छत पर लाल झंडा लगाने से जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं ।

ऐसा माना जाता है कि कलयुग में सिर्फ हनुमान जी ही एक देवता है, जो जागृत अवस्था मे होते है. इसलिए हनुमान जी की कृपा पाने के लिए, अपने जीवन से कष्ट दूर करने के लिए हनुमान जी की उपासना करें.