मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश अम्बानी की शाही शादी की रस्मे हुई शुरू ,देखें शादी की इनसाइड विडियो और तस्वीरे

देश के शीर्ष उद्योगपति मुकेश अंबानी के पुत्र आकाश हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका के साथ विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं। अंबानी परिवार की इस शादी में आंखों को चौंधियाने वाला वैभव नजर आया।इसके साथ ही पूरा अंबानी परिवार वेन्यू पर काफी खास अंदाज में पहुंचा. इस दौरान नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अपने तीनों बच्चों के साथ दिखाई दिए. दूल्हे राजा आकाश के साथ उनके छोटे भाई अनंत और बहन ईशा अंबानी भी थे. वहीं इस दौरान पूरे अंबानी परिवार के साथ अनंत अंबानी की गर्लफ्रेंड राधिका मर्चेंट भी दिखाई दे रही हैं.

शादी के फंक्शन में अंबानी खानदान की सबसे बड़ी मेंबर कोकिला बेन पहुंची थीं। कोकिला अंबानी छोटे पोते अनंत अंबानी और राधिका मर्चंट के साथ पहुंची थीं। इस मौके पर कोकिला बेन काफी खुश नजर आ रही थीं। आकाश की शाही शादी में शामिल होने के लिए दुनिया भर के मेहमान भारत पहुंच चुके हैं। भारत पहुंचने वाले मेहमानों में इंग्लैंड के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर भी शामिल थे। उनके साथ उनकी पत्नी चेरी ब्लेयर भी थीं।बॉलीवुड के नामी चेहरे तो इस शादी में नजर आएंगे ही। विवाह समारोह जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा।

अंबानी के निवास एंटीलिया को बहुत ही भव्य तरीके से सजाया गया है।आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान पत्नी किरण राव के साथ पहुंचे हैं। पार्टी में आमिर क्रीम कलर की ड्रेस में जबकि किरण ब्लू ड्रेस में दिखाई दीं। दोनों की जोड़ी बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

म्यूजिकल फव्वारा :

जियो वर्ल्ड सेंटर में मौजूद धीरूभाई अंबानी स्क्वायर में बना 7600 वर्ग फुट का म्यूजिकल फव्वारा आयोजन स्थल का सबसे बड़ा आकर्षण है। बहुरंगीय फव्वारे में आठ फायर शूटर्स लगे हैं, जो 78 फुट तक 60 तरह से पानी फेंकते हैं।इनमें 400 पानी की नलियां और 10 सिंक्रनाइज संगीत वाले स्पीकर लगे हैं। सजावट में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि सजावट भारतीय परंपराओं के अनुरूप ही हो। विवाह स्थल मोर, बतख और घोड़ों की छवियों से सजाया गया है।

देखें विडियो :

यूं तो विवाह कार्यक्रम की शुरुआत मुकेश और नीता अंबानी द्वारा बुधवार को अन्नसेवा से शुरू हो गई थी। इसमें 2000 अनाथ बच्चों और बेसहारा बुजुर्गों को अंबानी परिवार ने अपने हाथों से भोजन करवाया। साथ ही मुंबई के 50 हजार पुलिसकर्मियों को मिठाई के डिब्बे पहुंचाए गए।शादी का फंक्शन तीन दिनों तक चलेगा। अगले दिन शाम 6.30 बजे से वेडिंग सेलिब्रेशन शुरू होगा।

विडियो :

जियो वर्ल्ड सेंटर में मेहमानों के लिए डिनर का आयोजन किया गया है। फिर 11 मार्च को आकाश और श्लोका का वेडिंग रिसेप्शन होगा। इसमें कारोबार, स्पोर्ट्स से लेकर बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी।

बता दें कि आकाश की शादी में अंबानी के एंटीलिया हाउस को पूरी तरह से दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। यकीनन ही आकाश और श्लोका मेहता की शादी किसी बड़े उत्सव से कम नहीं है।श्लोका के शादी से पहले रिहर्सल वीडियो भी सामने आया था जिसमें कई डांसर्स तैयारी करते दिखाई दिए।

बता दें कि पिछले महीने ही आकाश ने बैचलर पार्टी सेलिब्रेट किया गया था, जिसमें बॉलीवुड के तामम सितारे मौजूद हुए थे। इस पार्टी में आमिर खान, शाहरुख खान, आलिया भट्ट, करण जौहर से कई स्टार्स डांस परफॉर्मेंस दी थी। वहीं शादी से पहले अंबानी और मेहता परिवारों ने अन्ना सेवा का आयोजन किया था।