इन 5 राशियों पर आज बरसेगा शनिदेव का कहर, बचने के लिए तुरंत करे ये उपाय

दोस्तों भारत में ज्योतिष शास्त्र का बाद ही महत्व माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि सभी 12 राशियों का कनेक्शन आकाश गंगा में उपस्थित किसी ना किसी गृह और नक्षत्र से होता हैं. ऐसे में जब ये गृह नक्षत्र अपनी पोजीशन बदलते हैं तो इसका सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव इन राशियों आर भी जरूर पड़ता हैं. ऐसे में 15 मार्च से लेकर 15 अप्रैल के बीच कुछ विशेष राशियों के ऊपर शनि गृह का बुरा प्रभाव पड़ने वाला हैं. इसके चलते आपकी राशि पर कि सारी मुसीबतें एक साथ आ सकती हैं. साथ ही यदि आप ने पूर्ण सावधानी नहीं रखी तो आपको शनिदेव का प्रकोप भी झेलना पड़ सकता हैं. हालाँकि इसे लेकर चिंता की बात नहीं हैं क्योंकि हम आपको इससे बचने के कुछ ख़ास उपाय भी बताने जा रहे हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इस बारे में सबकुछ जान लेते हैं.

आएगी ये मुसीबतें

दोस्तों 15 मार्च से 15 अप्रैल यानी कि एक महीने आपका भाग्य थोड़ा कमजोर पड़ सकता हैं. अर्थात आप जो भी काम करना चाहेंगे वो विफल ही होगा. उसमे आपको सफलता मिलने के चांस ना के बराबर रहेंगे. इसलिए इस एक महीने कोई भी बड़ा या विशेष काम करने से बचे. इसके अतिरिक्त कुछ लोगो को धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता हैं. इसलिए आप कहीं निवेश करने से भी बचे. यदि कोई प्रापर्टी खरीदने का प्लान हैं तो उसे भी एक महीने के लिए टाल दे. इतना ही नहीं किसी को भी कोई उधार देने से बचे. इस दौरान दिया गया उधार का पैसा डूब सकता हैं. रिश्ते नातो की बात करे तो इनमे भी खटास आने के योग बन रहे हैं. इसलिए आप किसी भी दोस्त या रिश्तेदार से लड़ाई झगड़ा न करे वरना आपका रिश्ता टूट सकता हैं जिसका नुकसान आपको भविष्य में उठाना पड़ सकता हैं.

बचने के लिए करे ये उपाय

यदि आप इन मुसीबतों के बारे में पढ़कर परेशान हो रहे हैं तो टेंशन ना ले. इनसे बचने का भी एक उपाय हैं. इसके लिए आप शनिवार या किसी अन्य दिन शनि मंदिर में जाकर तिल के तेल का दीपक लगाए. इसके साथ ही शानिजी का ध्यान करते हुए उनसे अपनी गलतियों की क्षमा मांगे. इसके बाद कौए को अनाज के दाने खिलाए. ऐसा कम से कम हफ्ते में एक बार करे. साथ ही यदि संभव हो तो शनिदेव के नाम का उपवास भी रख ले. इससे आप उनके प्रकोप और अन्य मुसीबतों से बच सकते हैं.

ये राशियाँ होगी प्रभावित

चलिए अब आपको बताते हैं कि वे कौन सी राशियाँ हैं जिन पर ये मुसीबतें आ सकती हैं. इनमे वृषभ, मिथुन, सिंह, धनु और मीन राशियाँ शामिल हैं. इसलिए ये पांचो राशि के लोग थोड़ा सतर्क रहे और हमारे बताए उपाय को जरूर करे. इससे आप आने वाली मुसीबतों से कोसो दूर रहेंगे.

दोस्तों यदि आपको हमारी दी गई ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे ताकि वे लोग भी इसका लाभ उठा सके और खुद को मुसीबत आने से पहले ही बचा सके. इस तरह की ख़बरों और जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहिये.