सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि इस कारण से फलवाले ने अपने ठेले के सामने लगवाया सीसीटीवी कैमरा, जाने वजह

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज का जमाना आधुनिक हो गया है और ऐसे में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसने तकनीक का प्रयोग नहीं किया होगा। जी हां हर कोई तकनीक का लाभ उठाना चाहता है, इससे कई फायदे भी हैं। आपको बताते चलें कि मॉल हो या फिर कोई छोटी दुकान हो हर जगह सीसीटीवी कैमरा का उपयोग करके दुकानदार अपनी चीजों की देखभाल कर पाता है। इसके अलावा ये भी बता दें कि आज के समय में लोग अपने घर या फिर दुकान की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे का प्रयोग करते हैं जिससे चोरी पकड़ी जा सके।

आज हम आपको एक ऐसी ही जानकारी देने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी चौंक जाएंगे दरअसल हुआ ये कि एक व्यक्ति ने तकनीक का फायदा उठाकर अपने ठेले के पास सीसीटीवी कैमरा लगाया, क्योंकि चोर को पकड़ा जा सके। वैसे तो आमतौर पर इस कमैरे को पर लोग चोरी के डर से लगवाते हैं जैसे मॉल्स, दुकानों और कई बड़े इलाकों में इसे लगवाया जाता है। मगर एक आदमी ने अपने ठेले पर सीसीटीवी कैमरा लगवाकर सुर्खियों का हिस्सा बन गया। कैमला लगवाने के पीछे फलों को चोरी से बचाना नहीं बल्कि अपनी ईमानदारी का सबूत देना है।

जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला बिहार के नवादा शहर में स्थित हिसुआ बाजार के मंगला मार्केट का है जहां पर एक फल विक्रेता अपने ठेले के ऊपर एक सीसीटीवी लगवाया है। इतना ही नहीं ये भी बता दें कि इस दुकानदार का नाम शुभम है। सीसीटीवी लगाने की वजह से उनका ठेला पूरी मार्केट में चर्चित हो गया है लेकिन शुभम ने फलों की सुरक्षा के लिए नहीं, अपनी ईमादारी को प्रमाणित किया है। खबरों के अनुसार आज से कुछ ही समय पहले इस दुकान पर एक ग्राहक आया और वह फल खरीदकर जाने के बाद वापस आया और अपना मोबाइल छूटने की बात कहने लगा लेकिन इसके बाद वहां काफी ज्यादा खोजने पर भी नहीं मिला जिसके बाद उस ग्राहक ने ठेले वाले पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया और पुलिस से शिकायत कर दी।

फिर क्या था पुलिस ने ठेले वाले और उनके भाई से पूछताछ करना शुरू किया वहीं ये भी बता दें कि इस घटना के बाद शुभम को ठेला पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का सोचा और उसने कैमरा खरीदकर लगवा भी दिया। इस तकनीक उपकरण और टीवी पास में मौजूद भाई के कपड़े की दुकान में रखवा दिए। दोनों भाईयों ने बताया कि चोरी के इल्जाम ने उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई थी।अब कोई इन पर आरोप लगाएगा तो वह सीसीटीवी के जरिए अपनी ईमानदारी का सबूत दे सकेंगे लोग उनके इस कदम की सरहाना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :

अचानक फुल स्पीड ट्रक के सामने आ गई गाय, फिर ड्राईवर ने जो किया वो जान सलामी दोगे, देखे विडियो

घर में आए डकैतों ने की चोरी और फिर जाते जाते लड़कियों से कह गए कुछ ऐसा जिसे सुनकर…

4 साल की इतनी छोटी उम्र में 5 बार जेल जा चुकी है ये बच्ची,जुर्म ऐसा जो आपने कभी नहीं सुना होगा