इस साल सिनेमा हाल में आपको देखने को मिलेगी ये 10 दमदार बायोपिक फिल्में, हर किसी की फेवरेट है नंबर 1 और 2

बॉलीवुड में हर फिल्म किसी न किसी से प्रभावित होकर बनाई जाती है। ऐसे में कई फिल्मे लोगो के जीवन पर आधारित रहती है, जो दर्शको के दिलो को छू जाती है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड में इस साल रिलीज़ हो रही 10 बायोपिक फिल्मों के बारे में बताने जा रहे। जो किसी न किसी के जीवन पर आधारित है।

10. एस नंबी नारायणन बायोपिक – रॉकेट्री द नम्बि इफ़ेक्ट

भारतीय वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर एस नंबी नारायणन के जीवन पर रॉकेट्री द नम्बि इफ़ेक्ट फ़िल्म बनाई जा रही है। इस फ़िल्म में आपको मुख्य किरदार में आर माधवन दिखाई देंगे। आपको बता दे कि यह फिल्म हिंदी, तमिल और इंग्लिश भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी। इस फ़िल्म के डायरेक्टर भी खुद आर माधवन है।

9. चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर की बायोपिक – वोमनिया

इस साल आपको शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित वोमनिया फ़िल्म दिखाई देगी। इस फ़िल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडणेकर मुख्य किरदार में दिखाई देगी। आपको बता दे यह फ़िल्म हिरा तुषार हीरानंदानी और अनुराग कश्यप द्वारा निर्मित की जा रही है।

8. आनंद कुमारबायोपिक- सुपर 30

भारत के मशहूर मैथ टीचर में से एक आनंद कुमार है, इनके जीवन पर आधारित यह फ़िल्म बनाई जा रही है। इसमे मुख्य किरदार में ऋतिक रोशन दिखाई देंगे। यह फ़िल्म अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित की गई है। यह फ़िल्म 26 जुलाई को रिलीज़ होगी।

7. शकीला बायोपिक

साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस शकीला है। ऐसे में इनके जीवन पर आधारित शकीला फ़िल्म बनाई जा रही है, जिसमें ऋचा चड्ढा आपको मुख्य किरदार में नजर आएंगी। इस फ़िल्म को इंद्रजीत लंकेश ने निर्देशित किया है, जो इस साल रिलीज होगी।

6. लक्ष्मी अग्रवाल बायोपिक – छपाक

एसिड अटैक का सामना करने वाली लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित यह फ़िल्म बनाई जा रही। जिसमें आपको मुख्य किरदार में दीपिका पादुकोण नजर आएंगी। इस फ़िल्म को मेघना गुलज़ार डायरेक्ट कर रही है।

5. जयललिता बायोपिक – द आयरन लेडी

भारत की फेमस अदाकारा और मुख्यमंत्री रह चुकी जयललिता के जीवन पर भी आधारित फिल्म बनाई जा रही है, जो लोगो को काफी पसंद आई। इस रोल में नित्या मेन लीड निभाते हुए दिखाई देंगी। ए प्रियदर्शनी ने इस फ़िल्म को निर्देशित किया है।

4. गुंजन सक्सेना बायोपिक

इंडियन एयर फार्स पायलट गुंजन सक्सेना की जीवन पर आधारित फ़िल्म बनाई जा रही है, जिसमें आपको श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर दिखाई देंगी।

3. साइना नेहवाल बायोपिक

भारत की बेहतरीन बैडमिंटन खिकडी साइना नेहवाल पर भी फिल्म बन रही है, जिसमें आपको श्रद्धा कपूर साइना नेहवाल का किरदार निभाते हुए दिखाई देंगी। अनमोल गुप्ता ने इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया है।

2. पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक

ओमुंग कुमार द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में आपको विवेक ओबेरॉय मुख्य किरदार में दिखाई देंगे। यह फ़िल्म भी इसी साल रिलीज की जाएगी।

1. तानाजी मालुसरे बायोपिक – तानाजी

शिवाजी महाराज के सेनापति तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित तानाजी फ़िल्म बनाई जा रही। जिस फ़िल्म में आपको मुख्य किरदार निभाते हुए अजय देवगन नजर आएंगे। यह फिल्म 22 नवंबर को रिलीज़ की जाएगी।