छोटे पर्दे के ये कलाकार श्री कृष्ण के रूप में रहे हैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय, नंबर 3 के तो फैंस छूने लगते थे पैर

हिंदू धर्म में सभी लोग भगवान में बहुत ही आस्था रखते हैं और उन पर यह विश्वास रखते हैं कि उनके सारे बिगड़े काम भगवान बना देते हैं। यही विश्वास उन्हें जीने की उम्मीद व जीवन से संघर्ष करने का हौसला देता है। भगवान हम सभी को अलग-अलग रूप में दिखाई देखते हैं और इन्हें हर कोई अलग अलग रूप में पूजता है। कोई इन्हें कृष्ण के रूप में , तो कोई इन्हें श्री राम के रूप में , तो कोई इन्हें हनुमान के रूप में , तो वही कोई इन्हें शिव शंकर के रूप में पूजा व आस्था रखता है। ऐसे में कई लोगो का यह भी मानना है कि हर देवी देवता सभी देवी देवताओं से अलग कोई शक्ति रखता है। ऐसे में प्रेम के देवता भगवान कृष्ण है। सभी लोगो को श्री कृष्ण बहुत प्रिय लगते है , इन्होंने अपने नटखटपन से सभी लोगो का दिल जीत लिया था। ऐसे में आज हम आपको उन एक्टरो के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने भगवान कृष्ण का अभिनय सभी का दिल जीत लिया। कई लोग तो इन्हें सच मे भगवान कृष्ण मानते है।

1. नितीश भारद्वाज

सर्वप्रथम सन् 1988 में जब डीडी नेशनल पर धारावाहिक “महाभारत” आता था, उस धारावाहिक को देखने के लिए लोग दूर दूर से आते थे। सब अपना काम छोड़ कर इस सीरियल को देखने बैठ जाते थे। इस धारावाहिक में नितीश भारद्वाज ने उम्दा अभिनय कर भगवान कृष्ण का पात्र निभा कर सभी का दिल जीत लिया।

2. स्वप्निल जोशी

दूरदर्शन के डीडी मेट्रो पर रामानंद सागर द्वारा रचित धारावाहिक “श्री कृष्ण” लोगो को काफी पसंद आए। इसमें कृष्ण की भूमिका निभाते हुए एक्टर स्वप्निल जोशी दिखाई दिए।

3. सर्वदमन डी बनर्जी

“श्री कृष्ण” धारावाहिक में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाते हुए सर्वदमन डी बनर्जी नजर आए। उनकी बेहतरीन एक्टिंग और मुस्कान ने सभी दर्शको का दिल जीत लिया और शायद इन्होने कृष्ण के किरदार में सबसे ज्यादा लोकप्रियता बटोरी है।

4. सौरभ राज जैन

अगर आप 90वे के दशक में कृष्ण का रोल निभाने वाले नितीश भारद्वाज, स्वप्निल जोशी और सर्वदमन डी बनर्जी को श्री कृष्ण के रूप में नहीं जानते है , तो आप सौरभ राज जैन को कृष्ण के स्वरूप में जानते होंगे। सौरभ राज जैन ने कई देवो के रोल निभाये है, जिनमे भगवान श्री कृष्ण, भगवान विष्णु और भगवान शिव का भी किरदार निभाकर अपने अभिनय का उम्दा प्रदर्शन किया है।

5. धृति भाटिया

शुरुआत में कलर्स टीवी पर कई धारावाहिको में से एक सीरियल “जय श्री कृष्ण” था जिसमें कृष्ण की बाल लीलाओं को दिखाया गया था, जो लोगो को काफी पसंद आई थी। आपको बताते इसमें आपको दिखरे भगवान कृष्ण लड़का नही बल्कि रियल लाइफ में एक लड़की है, जिनका नाम धृति भाटिया है।

यह भी पढ़ें :