देवगुरु बृहस्पति का हुआ वृश्चिक राशि में गोचर, इन 4 राशियों के जीवन में होगा ये बड़ा परिवर्तन

बृहस्पति को ज्योतिषशास्त्र की दृष्टि में बेहद शुभ ग्रह माना गया है। यह जीवन में उन्नति का कारक होता है, साथ ही यह, संतान, धर्म, सौभाग्य और जीवन में शुभता का भी कारक होता है। मान्यता अनुसार जिस जातक की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति अच्छी है उसे कॅरियर में उन्नति, स्वास्थ्य लाभ, मजबूत आर्थिक स्थिति, विवाह जैसे शुभ फल प्राप्त होते हैं। बृहस्पति की शुभ स्थिति में अन्य बुरे ग्रह भे कमजोर पड़कर अपना पूर्ण प्रभाव नहीं दिखा पाते।ज्योतिष के अनुसार 21 फरवरी, गुरुवार की रात 8 बजकर 39 मिनट पर गुरु का गोचर वृश्चिक राशि में होने जा रहा है जिसका सीधा असर कुछ राशियों के जीवन पर पड़ने वाला है |आइए जानते हैं गुरु का ये गोचर किन राशियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है |

मेष

देव गुरु बृहस्पति का गोचर आपके लिए शुभ कारक रहेगा। इस दौरान आपके जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी। इस समय आप संतुष्ट दिखाई देंगे। आर्थिक क्षेत्र में लाभ प्रबल योग बन रहे हैं। गुरु के आशीर्वाद से आपके धन प्राप्ति के स्रोत बढ़ेंगे। इससे आपकी आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी। सीनियर्स आपके कार्य की तारीफ करेंगे। उनके साथ आपके रिश्ते भी मधुर होंगे। वहीं के शुभ प्रभाव से परिवार में ख़ुशियाँ आएंगी। परिजनों के बीच प्रेम और सामंजस्य बढ़ेगा। घर में किसी शादी-विवाह का समारोह भी हो सकता है। परिजनों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जाना हो सकता है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मिथुन

गुरु का गोचर आपके लिए अच्छे संकेत दे रहा है। इस समय आपको आर्थिक रूप से सफलता मिलेगी। निवेश या फिर स्टॉक मार्केट से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। आमदनी में वृद्धि होगी और साथ ही धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे। यदि आप किसी बिजनेस से जुड़े हैं तो उसमें भी अच्छा खासा मुनाफा होगा। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए यह समय शुभ रहेगा। प्रियतम अथवा जीवनसाथी के साथ कीमती समय बिताने का मधुर अवसर प्राप्त होगा। आपके वैवाहिक जीवन में ख़ुशियाँ आएंगी और साथी भी आपके हर कदम पर आपके साथ होगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो गुरु गोचर आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। लिहाज़ा इस समय का पूरा लाभ उठाएँ।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु का गोचर अच्छा रहेगा। गुरु के राशि परिवर्तन से आपका आर्थिक और सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आर्थिक क्षेत्र में आपकी योजनाएं कारगर होंगी। करियर की गाड़ी तेज़ गति से दौड़ेगी। आप अपने कार्य अथवा व्यवसाय में तरक्की करेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। भाग्य आपको अनेक क्षेत्रों में सफलता दिलाएगा। इस दौरान आपकी चल व अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। गोचर के दौरान आपके अंदर अाध्यात्मिक ज्ञान को पाने की इच्छा जागेगी। सामाजिक और दान धर्म के कार्यों में मन लगेगा। धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। सेहत के लिहाज़ से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

वृश्चिक

गुरु का गोचर आपके लिए बेहद शुभ होगा। इस दौरान आपकी किस्मत का सितारा चमकेगा। आर्थिक क्षेत्र में लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपकी सैलरी में वृद्धि होगी और यदि किसी व्यापार से जु़ड़ें हैं तो उसमें ज़बरदस्त मुनाफा देखने को मिलेगा। धन और बौद्धिक बल से आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब होंगे। यदि पारिवारिक जीवन की बात करें तो हर संभव आपको परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। घर पर कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है