आज गुरुवार के दिन ग्रहों के योग से चमक रहा है इन 3 राशियों के सितारे ,जाने अपना राशिफल

मेष :-

आज के दिन बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। शाम को दोस्तों के साथ घूमें-फिरें, क्योंकि यह आपके लिए इस वक़्त बहुत ज़रूरी है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है।

वृष :-

आज दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा- क्योंकि आपका प्रिय आपने लिए बहुत सारी ख़ुशी की वजह साबित होगा। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

मिथुन :-

अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस समय जो समस्याएँ आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा।

कर्क :-

आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा। मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो।

सिंह :-

रोज़मर्रा की गतिविधियों में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। अगर आप अपने काम पर ध्यान एकाग्र करें, तो आप अपनी उत्पादकता दोगुनी कर सकते हैं।

कन्या :-

आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है।

तुला :-

तुला राशि के जातकों को आज ज़रा संभलकर चलने की आवश्यकता है। आज का दिन आपके लिए ज़रा भारी पड़ सकता है, जो आपने सोचा भी न हो ऐसी दुविधाएँ आ सकती हैं। बेवजह के झगड़े, चिंता और दुःख से दो-चार हो सकते है। पैसे और रोज़गार से सम्बंधित विचार मन को उलझा सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है। मन में शांति बनाए रखें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। याद रखें हर रात के बाद एक सुबह होती है, ख़ुद पर भरोसा बनाए रखें।

वृश्चिक :-

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। अपनी महत्वाकांक्षाओं को माता-पिता को बतलाने का सही समय है। वे आपको सहयोग देंगे। आपको भी ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें|

धनु:-

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपको शुभ कार्यों का भागी बनने के कई अवसर मिल सकते हैं। आपके किसी जटिल रोग में सुधार होने का योग है, सेहत में सुधार होगा। आपकी मनोइच्छा पूरी होने से मन में उत्साह बना रहेगा और उन्नति के रास्ते नज़र आएँगें। आपकी परामर्श शक्ति भी फलदायी होगी।शारीरिक और मानसिक सुख मिलेगा। अगर कोई आपका विरोधी है तो उसे आज आपके सामने मुँह की खनी पड़ सकती है।

मकर:-

आज का दिन आपके आत्मसंयम की परीक्षा का दिन है। आपको कई तरह के छोटे-मोटे विवादों का सामना करना पड़ सकता है, किसी तरह दिमाग़ को ठंडा रखकर इन्हें टालना ही सही विकल्प है। उलझकर अपना समय व्यर्थ करना आपको हानि देगा। मन में अशांति बनी रह सकती है उच्च अधिकारियों के सामने अधीनस्थ ख़ुद को छोटा महसूस कर सकते हैं। अपने परिश्रम से उन्नति का मार्ग बनाएँ सफलता ज़रूर साथ देगी। रिश्तेदारों से बात करते समय नरम रखने की आवश्यकता है।

कुम्भ:-

कुम्भ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अपनी शक्ति का सही उपयोग समझने का दिन है। ख़ुद की पूरी ऊर्जा अपने कार्यस्थान पर लगा सकते हैं जिससे धन प्राप्ति के उपाय निकलेंगे। परिवार की सुख-सुविधायों में बढ़ोतरी होने का योग भी है। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी आएगी। किसी अच्छे काम में सफलता प्राप्त करने से समाज में नाम ऊँचा होगा और सम्मान प्राप्त होगा।

मीन:-

आज का दिन आपके लिए एक चुनौती के रूप में आया है। पूरे दिन का कार्यक्रम सुबह से ही तय कर लेना आपके लिए सही निर्णय हो सकता है। कारोबार में किसी तरह का घाटा हो सकता है, उदासी को अपने सेहत पर असर न डालने दें। नज़दीकी परिचितों से बातचीत करते समय सतर्क रहें बिना बात बहस हो सकती है। शरीर शीथिल और थका हुआ लग सकता है ख़ुद पर क़ाबू रखें मानसिक चिंता और घबराहट में आप अपना काम बिगाड़ सकते हैं। हर बाधा को एक चुनौती के रूप में लेकर पार करें और ख़ुद को संयमित रखें।