मशहूर टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के बारे में ये बातें जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

टीवी पर वैसे तो आपने बहुत से सीरियल देखे होंगे, इन्ही में से एक काफी पॉपुलर टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा है। जो आज भी लोगो को मनोरंजित कर रहा है। इस धारावाहिक को अब 10 साल से भी ज्यादा समय हो गए है जो दर्शको को लगातार दर्शकों का मनोरंजनजीत कर रहा है लेकिन आज हम आपको इसी सीरियल से जुड़े कई रहस्य को बताने वाले है। जिसे जानने के बाद आप बिल्कुल हैरान हो जाएंगे। जी हां, आज हम आपको तारक मेहता का उल्टा चश्मा के बारे में वो बातें बताते है, जिसे आप अब तक अनजान है।

शायद आपको यह नहीं पता होगा कि तारक मेहता सीरियल में टप्पू का किरदार निभाने वाले भव्य गांधी और गोगी का किरदार निभाने वाले समय शाह असल ज़िन्दगी में एक दूसरे के भाई लगते है। जी हां, यह दोनो ही एक दूसरे के चचेरे भाई है। इस सीरियल के मेन किरदार यानी जेठालाल गड़ा है और इनके बाबूजी चंपक लाल गाड़ा जिनसे हम सभी वाकिफ है। लेकिन क्या आप यह जानते है कि चंपक चाचा यानी अमित भट्ट जेठालाल यानी दिलीप जोशी से 6 साल छोटे है। जी हां, जहां दिलीप जोशी 49 साल के है तो वहीं अमित भट्ट 43 साल के है।

इस सीरियल में मुख्य किरदार में दया भी है, जो असल ज़िन्दगी में उनका नाम दिशा वकानी है । इस सीरियल में दया के भाई सुंदर का किरदार निभाने वाले अभिनेता मयूर वकानी है। ये दोनों असल ज़िन्दगी में भी देवर भाभी है। सीरियल में सोनू का रोल निभाने वाली सोनालिका भिड़े है और माधवी भाभी का नाम सोनालिका जोशी है। इस सीरियल में आपको बार बार गोकुलधाम सोसाइटी दिखाया जाता है लेकिन आपको बता दे कि गोकुलधाम सोसाइटी में एक भी घर नहीं है बल्कि ये एक सेट है और सीरियल में हमें जो घर दिखाए जाते है उसकी शूटिंग कहीं और ही की जाती है, जहां पर सभी घर एक साथ बने है।

इस सीरियल में जेठालाल बबीता जी के काफी दीवाने है। लेकिन आपको बता दे कि असल ज़िन्दगी में जेठालाल बबीता जी से 20 साल बड़े है।यह भी बता दें की इस सीरियल में दर्शक कई सालों से पोपटलाल की शादी और दया भाभी की मां को देखना चाहते है लेकिन आपको बता दे कि ये फैसला अभी तक डिरेक्टर द्वारा लिया ही नही गया है कि दया भाभी की मां और पोपटलाल की पत्नी का किरदार कौन निभाएगा। इस सीरियल में माधवी भिड़े और आत्माराम तुका राम भिड़े दोनों के ही बीच की केमिस्ट्री लोगो को काफी अच्छी लगती है। लेकिन आपको बता दे कि असल ज़िन्दगी में माधवी आत्माराम भिड़े से 7 साल बड़ी है।

यह भी पढ़ें :