Whatsapp पर आने वाला है ये 5 शानदार फीचर्स जिसके बाद एकदम बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

अब सारे लोगों ज्यादतर सोशल मीडिया पर ही अपना समय बिताना पसन्द करते है। ऐसें में सोशल मीडिया के फील्ड में वॉट्सऐप सबसे ज्यादा फेमस है। क्योंकि इसे चलना बेहद आसान है, जिसके चलते इसकी दिनों दिन पॉपुलैरिटी बढ़ती ही जा रही है। यही कारण है कि इसके बढ़ते डिमांड के चलते इसमे आए दिन नए – नए फीचर्स अपलोड किए जा रहे है। व्हाट्सएप में होने वाले यह अपडेटस यूज़र्स के लिए और भी इंटरेस्टिंग बन जाता है। ऐसे में आज हम आपको यह बताने जा रहे है कि व्हाट्सएप ने 5 नए फीचर अपडेट किये है, जो लोगो को काफी पसंद आ रहे है लेकिन अभी यह फीचर्स केवल beta वर्जन में ही आया है।

जल्द ही हर यूज़र्स के लिए यह नये अपडेट प्रोवाइड किये जाएंगे। आपको बता दे कि इन फीचर्स में डार्क मोड, प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड जैसे फीचर शामिल है। तो चलिए आपको विस्तार से बताते है, इन फ़ीचर के बारे में।

WhatsApp Group Invitation

व्हाट्सएप जो की शायद पूरे विश्व भर में इस्तेमाल किए जाने वाला सबसे बेहतर और स्मार्ट सोशल ऐप है और आपको बता दें की व्हात्सप्प में यह फीचर फिलहाल आई.ओ.एस. बेटा वर्जन में देखा गया है लेकिन यह बहुत ही जल्द एंड्राइड में भी उपलब्ध होने वाला है। आपको बता दे इस फीचर द्वारा जब आपका कोई दोस्त आपको किसी ग्रुप में ऐड करता है, तो आपको इस फीचर के यूज़ से नोटिफिकेशन मिल जाएगा। यह रिक्वेस्ट आप 72 घण्टों के अंदर एक्सेप्ट या रिजेक्ट भी कर सकते हैं।

Fingerprint lock for chats

इसके अलावा आपको बता दें की व्हाट्सएप का यह फीचर भी आई.ओ.एस. बेटा वर्जन में एवलेबल है, जो एंड्रॉयड यूज़र्स भी बहुत जल्द यूज़ कर पाएंगे। इस नए फीचर से आप अपने व्हाट्सएप में फेस या फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते है।

Dark Mode फीचर

फिलहाल के लिए तो यह फीचर भी अभी एंड्रॉयड में उपलब्ध नही है लेकिन आपको यह जल्द ही व्हाट्सएप के अपडेट वर्जन में देखने को मिल जाएगा। इस फीचर से आप वॉट्सऐप का बैकग्राउंड कलर काला कर सकते है। इससे आप लंबे समय तक वॉट्सऐप पर चैटिंग कर सकते है, जिससे आपके आखों पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा।

Audio message Redesign

वॉट्सऐप में ऑडियो फाइल जब आप भेजते है तो वह डायरेक्ट ही चला जाता है। लेकिन आप इस फीचर की सहायता से ऑडियो फाइल का ऑडियो प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू भी देख सकेंगे।

Vacation Mode फीचर

इस फीचर के द्वारा यदि आप कही छुट्टी मनाने के लिए बाहर जाते हैं तो यह फीचर आपको वाट्सऐप के रिंगटोन से आपको दूर रखेगा। अभी यह फीचर एंड्रॉयड और आइ. ओ. एस. दोनों ही प्लेटफार्म के लिए इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें :