अबकी बार जियो का सेट टॉप बॉक्स मार्केट में मचयेगा खलबली, मिलेंगे 134 एचडी चैनल बिलकुल मुफ्त

जियो हमेशा अपने नए नए ऑफर के चलते सुर्खियों में रह है, जियो ने एक से एक प्लान देकर सभी कंपनियों की कमर तोड़ दी है और टेलीकॉम के क्षेत्र में बहुत ही कम समय मे काफी नाम कमा लिया और सबसे ज्यादा उसी के कस्टमर्स भी है। आपको हम यह भी बता दे कि रिलायंस जियो को किफायती ऑफर उपलब्ध कराने वाली कंपनी के खिताब से भी सम्मानित किया गया है, आपको यह भी बताते चलें कि साल 2016 में टेलीकॉम जगत में रिलायंस जियो ने कदम रखते ही पूरे मार्केट को हिला के रख दिया था। रिलायंस जियो ने सबसे सस्ते ऑफर्स देकर सभी के दिलो को जीत लिया था।

यही कारण है कि आज रिलायंस जियो कम्पनी सबसे ज्यादा सफल टेलीकॉम कंपनी बन गयी है। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें की जहां रिलायंस ने टेलीकॉम क्षेत्र मे कदम रखते ही तहलका मचा दिया था, तो वहीं दूसरी ओर फिर एक बार रिलायंस कम्पनी अपने दमदार प्लान से धमका करने की सोच रही है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे है कि प्लान के बारे में बताने जा रहे है जिससे कई कम्पनियों को एक बार फिर नुकसान उठाना पड़ सकता है। लेकिन यह भी आपको बता दे कि इस बार रिलायंस जियो DTH के क्षेत्र में कदम रखने जा रही है जो कई नए ऑफरो को लेकर आएगी।

पिछले साल ही रिलायंस जियो ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि, कंपनी जल्द अपनी डीटीएच सेवा को शुरू कर देगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जियो ने अपनी हाई-टेक सेट टॉप बॉक्स को मार्केट में उपलब्ध करा दिया है। जो कई दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध करा दी गयी है। इस ऑफर के अंतर्गत जो ग्राहक जिओ सेट टॉप बॉक्स लगवा रहे है उन ग्राहकों के लिए 134 एचडी चेनल फ्री में मिल जाएगा और इसके साथ साथ जो भी ग्राहक जिओ का सेट टॉप बॉक्स लगवाएगा उसे जियो की तरफ से एक दो नहीं बल्कि और भी बहुत सारे खास फीचर्स भी मिलेगा जो यकीनन ग्राहकों को खूब आकर्षित करेगा। माना जा रहा है की जियो का सेट टॉप बॉक्स के बाज़ार में आते ही एक बार फिर से प्राइस वर छिड़ सकती है और इसके फायदा फिर से ग्राहकों को ही मिलने वाला है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की इसमे एक खास फीचर्स यह भी है जिससे आप एक सेट टॉप बॉक्स की मदद से ही दो सेट टीवी आसानी से चला पाएंगे। कहने का मतलब ये हैं की एक सेट टॉप बॉक्स के जरिये आप दूसरे सेट टॉप बॉक्स को आसानी से कनेक्ट कर के चला सकते है। जियो का सेट टॉप बॉक्स अब तक का बहुत विकसित ओर आधुनिक सेट टॉप बॉक्स होगा इसमे MPEG-2 क्वालिटी का सेट टॉप बॉक्स होगा और इस सेट टॉप बॉक्स में हम बाहर से भी स्पीकर लगा सकते है। इसमें कंप्यूटर की तरह LAN-IN तथा LAN -OUT का भी पोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें :