आप भी हैं गंजेपन की समस्या से परेशान तो आज ही अमरुद की पत्तियों का इस तरह करें इस्तेमाल, बहुत जल्दी दिखने लगेगा असर

आज के युवाओं में तेजी से बढ़ने वाली समस्या में से एक बाल झड़ने की समस्या है, जो आज कल के युवाओ में तेजी से यह समस्या बढ़ता और बढ़ता ही चला जा रहा है। यह समस्या युवाओं में बदलते लाइफ स्टाइल के चलते भी बढ़ रही है। जिसके पीछे का मुख्य कारण गलत खान पियन है। आज कल के लोग हेल्थी फ़ूड की जगह फ़ास्ट फ़ूड की ओर ज्यादा आकर्षित होते है। जिसके कारण उन्हें तरह तरह की बीमारियो का भी सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है, जिससे आपके बालो का झड़ना बन्द हो जाएगा। तो चलिए आपको हम उस उपाय के बारे में बताते है, जिससे आपकी यह समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।

युवाओ में इस समस्या का एक बड़ा कारण प्रदूषण भी है। जो हमारी त्वचा पर काफी बुरा प्रभाव डालती है, जिसके कारण हमें बाल झड़ने तक की समस्याओं से जूझना पड़ता है। गंजापन एक ऐसी समस्या है, जिसके चलते आपको दिन में कई बार शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है। लेकिन आज हम आपको इस समस्या से निजाद दिलाने जा रहे है। इस समस्या का समाधान काफी सरल है। आपने वैसे तो अपने जीवन मे बहुत बार अमरूद खाया होगा और इनकी पत्तियों को भी आपने देखा ही होगा। अमरूद वैसे खाने में तो बड़े स्वादिष्ट लगते ही है।

मगर आपको हम यह भी बता दे कि इसके पत्तों से आप बाल झड़ने की समस्या को भी दूर कर सकते हैं, तो चलिए आपको बताते है कि कैसे आप इसके उपयोग से इस समस्या से निजाद पा सकते है। बाल झड़ने की इस समस्या से छुटकारा पाना के लिए आप पहले अमरूद की पत्तियो को एक कटोरे में लें और पत्तियों को 20 मिनट तक पानी में डालकर उबालें। इसके बाद आप रूम के तापमान में केे अनुसार तक इसे ठंडा होने दें। इसके प्रयोग से पहले आप इस बात का जरूर ध्यान रखे कि आपके बालों में कुछ लगा न हो इसलिए इसे लगाने से पहले आप अपने बाल जरूर धो लें।

इसके अलावा यह भी बता दें की आपको इस बात का विशेष ध्यान दे कि इसे आपको अपने बाल के ऊपर नहीं बल्कि बालों की जड़ों तक लगाना है। इसे लगाने के बाद आप इसे 4 घंटो तक बालों में लगे रहने दें। फिर इसके बाद आप इसे तौलिए से साफ कर ले और सो जाएं। सुबह उठते ही फिर आप इसे गुनगुने पानी से धो लें। आप ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। आपको बता दें कि यदि आप इस नुस्खे का इस्तेमाल एक हफ्ते में तीन बार कर तो इससे आपको धीरे-धीरे फर्क नजर आने लगेगा और बहुत ही जल्दी नए बाल भी उगने लगेंगे।

यह भी पढ़ें :