पानी के ये टोटके करके कोई भी व्यक्ति बन सकता है धनवान और खुशहाल

बिना जल के जीवन संभव नहीं है ये तो सभी जानते हैं, भारत में गंगा के जल को बहुत पवित्र माना जाता है और इसे घर में रखने से घर का वास्तु सही रहता है। इसी के साथ बारिश के पानी से जुड़े कुछ टोटके भी हैं जिन्हें करने से व्यक्ति को अनेक परेशानियों से छुटकारा मिलता है। बारिश के पानी के वो कौनसे टोटके हैं जो व्यक्ति के जीवन में खुशियों का संचार करते हैं आइए जानते हैं इनके बारे में…………..

धन वृद्धि के लिए

#वास्तुशास्त्र के अनुसार एक कटोरी में बारिश का पानी भरकर इसे छत पर रख दें और धूप लगने के बाद पानी को भगवान का नाम लेकर आम के पत्तों पर छिड़क दें। माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वृद्धि होती है।

वैवाहिक जीवन सुखमय बनाने के लिए

#अगर आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाना चाहते हैं तो बारिश के पानी को एक कांच की बोतल में भरकर बेडरूम में रख दें। इससे बेडरूम का वास्तु सही रहता है और पति – पत्नी के बीच झगड़ा नहीं होता है।

रोग मुक्ति के लिए

#कोई व्यक्ति अगर लंबे समय से बीमार हो और दवाइयां भी उसपर खास असर ना कर रही हों, तो इसमें भी बारिश के पानी का शास्त्रीय उपाय बहुत लाभकारी होता है। ऐसे व्यक्तियों के सामने प्रतिदिन महामृत्युंजय का जाप करते हुए बारिश के पानी की कुछ बूंदें पिलानी चाहिए। इस उपास से रोगी कुछ ही दिनों में ठीक हो जाता है। व्यक्ति अगर स्वयं भी महामृत्युंजय का जाप करते हुए इस पानी का सेवन करता है, तो भी उसे उतना ही लाभ मिलता है।

कर्ज मुक्ति के लिए

#अगर बार-बार लोन, कर्ज लेने की स्थितियां आएं और आप उसे चुका ना पा रहे हों, वह लगातार बढ़ता ही जा रहा हो तो किसी भी पात्र में बारिश का पानी इकट्ठा करें। जब भी स्नान करने जाएं थोड़े से इस जल में थोड़ी मात्रा में दूध मिलाकर इसे अपने नहाने के पानी में मिलाएं और इसी से स्नान करें। कुछ ही दिनों में आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

शीघ्र विवाह के लिए

#विवाह में अनावश्यक विलंब हो रहा हो, किसी ना किसी कारण से बनता हुआ रिश्ता बार-बार बिगड़ता हो, तो एक ताम्र पात्र में सीधे बारिश का पानी इकट्ठा करें। किसी भी बुधवार को इससे गणपति का अभिषेक करें। ध्यान रखें कि अभिषेक किए जल की कुछ बूंदें व्यक्ति को पीनी भी हैं और उसके पश्चात् ही भोजन ग्रहण करना है। शास्त्रानुसार इससे तुरंत ही विवाह योग बनने लगते हैं और इसमें आनेवाली हर परेशानी दूर होती है।

अच्छे स्वास्थ के लिए

#कहा जाता है कि नहाते समय सर्वप्रथम नाभि पर पानी डालना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है। और इससे व्यक्ति को अपने जीवन में आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

परिवार के खुशहाली के लिए

#एक ताम्र पात्र में बारिश का पानी इकट्ठा करें और किसी भी एकादशी को इससे भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का अभिषेक करें। इससे जहां एक ओर व्यापार, नौकरी और कॅरियर संबंधी आपकी परेशानियां दूर होंगी और सफलता मिलेगी, वहीं दूसरी ओर परिवार में खुशहाली भी आएगी। इससे परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव खत्म होते हैं और सभी का विकास होता है।

उपहार में न दे

एक अन्य टोटके में कहा गया है कि पानी पीने वाला गिलास का सेट उपहार में नहीं देना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना गया है। कहते हैं कि इससे आपको आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।