बॉलीवुड के ये मशहूर अभिनेता है सबसे ज्यादा बच्चों के पिता, नंबर चार हैं 6 बच्चों का बाप

हमारे देश में बहुत ज्यादा आबादी है इससे यह बयां होता है कि हम सभी कितने ज्यादा इसके प्रति लापरवाह है। कई ऐसे पुरुष होते हैं , जो एक से ज्यादा शादीयां करते हैं। ऐसे में इनकी अपनी हर पत्नी से कई बच्चे भी होते हैं। जी हां, हर पत्नी से दो या तीन बच्चे होते ही है या उससे ज्यादा भी हो सकते है। बॉलीवुड में भी ऐसे कई अभिनेता हैं, जिन्होंने कई शादियां की हैं। ऐसे में यह तो नाजमी है, उनकी एक से अधिक बच्चे भी होंगे। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताएंगे जो एक से ज्यादा बच्चों के पिता बन गए हैं। तो चलिए आज हम आपको उन 5 अभिनेताओं के बारे में बताते है, जो सबसे अधिक बच्चो के पिता बन गए हैं।

1. आमिर खान

इस लिस्ट में सबसे पहले आमिर खान आते है। एक ओर जहां वो बॉलीवुड के दिगज्ज कलाकार में से एक है। तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने अब तक दो शादियां की हैं। आपको बता दे जहां पहली शादी से वह एक बेटी इरा खान और एक बेटा जुनैद के पिता है, तो वहीं दूसरी शादी से वह एक और बेटे आज़ाद के पिता भी है।

2 . सैफ अली खान

इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर बॉलीवुड के जाने माने कलाकार यानी नवाबी साहब सैफ अली है। नवाब खानदान में जन्मे एक्टर सैफ अली खान ने पहली शादी अमृता से की। जिनसे उन्हें एक बेटी सारा और एक बेटा इब्राहिम हुआ। इसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया और अमृता के बाद दूसरी शादी करीना से कर ली और अब वह तीसरी बार बेटे तैमूर के पिता बने थे।

3. संजय दत्त

तीसरे नम्बर पर संजय दत्त आते है। बॉलीवुड में केवल जिनकी चलती है , वो संजय दत्त है। आपको बता दे कि संजू बाबा ने भी अपनी लाइफ में कई लड़कियों से शादी की है। उन्होंने अपनी पहली शादी कर के एक बेटी त्रिशाला को जन्म देकर उसके पिता बने पर उनकी पत्नी कैंसर जैसी बीमारी से लड़ रही थी। ऐसे में लड़ते लड़ते उन्होंने अपना दम भी तोड़ दिया। अब ऐसे में उनकी पत्नी का देहांत होने के बाद उन्होंने एक शादी और की लेकिन उसे छोड़कर संजू बाबा की तीसरी शादी पर आते है, उन्होंने तीसरा विवाह एक्ट्रेस मान्यता से की, जिससे उन्हें एक बेटी इकरा और बेटे शाहरान नाम से दो संतान प्राप्त हुई।

4. धर्मेंन्द्र

हिमैन के नाम से बॉलीवुड में जाने जाने वाले धर्मेन्द्र ने अपनी पहली शादी से दो बेटे बॉबी, सनी और दो बेटियां अजेता, विजेता को जन्म दिया। लेकिन धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तोड़कर अपनी दूसरी शादी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से कर ली। जिसके बाद वो दो बेटियों आहना और ईशा के पिता बन गए।

5. शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ को तो हम सभी जानते है। उन्होंने अपनी शादी कर बेटा आर्यन और बेटी सुहाना के पिता बने और दो बच्चो के होने के बावजूद शाहरुख़ सरोगेसी की मदद से तीसरे संतान अबराम के पिता भी बने।