आज सोमवार के दिन इन 4 राशियों के ग्रह दे रहे है शुभ संकेत, कुछ बड़ा होने की उम्मीद, जाने अपना राशिफल

मेष राशि

मेष राशि वाले व्यक्तियों की कुंडली में आज बहुत ही शुभ योग बन रहा है. आपसे सभी लोग प्रभावित रहेंगे। शारीरिक स्वास्थ्य आपका बेहतर रहेगा अपने कार्यो में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. प्रतिस्पर्धियों से आप आगे निकलने में सफल रहेंगे। आर्थिक योजनाओं को ठीक प्रकार से पूरा कर पाएंगे। आपको कारोबार के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ सकता है. जिसमें आपको लाभ प्राप्त होगा।

वृष राशि

वृषभ राशि वाले लोगों को आज किसी भी प्रकार के विरोध से बचने की जरूरत है. सरकारी कार्यों में आपको सफलता मिल सकती है. मौसम में बदलाव होने की वजह से आपकी सेहत खराब होने की संभावना बन रही है. इसलिए आप अपनी सेहत का ख्याल रखें। आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं. व्यवसाय में आने वाली बहुत सी परेशानियां कम हो सकती हैं. उच्च अधिकारी आपका पूरा सहयोग देंगे परंतु आपको अपने बच्चों की पढ़ाई की चिंता लगी रहेगी।

मिथुन राशि

आज घर में मेहमानों का आवागमन बना रहेगा। सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। नये-नये लोगों के साथ मित्रता कायम होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति झुकाव बना रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब रहेगा। किसी के साथ वैचारिक मतभेद होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों को जिस अवसर का इंतजार था. वह अवसर आज प्राप्त हो सकता है. व्यापारियों के लिए आज का समय बहुत ही फलदाई रहने वाला है. आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी। समाज में मान-सम्मान बना रहेगा। मित्रों के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं. कारोबार में भागीदारों का पूरा साथ मिलेगा। किसी खास बात पर विचार विमर्श हो सकता है. वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा।

सिंह राशि

आज का दिन मिश्रित फलदायी है। घर में शांति का वातावरण रहेगा। दफ्तर में सहकर्मियों से कम सहयोग मिलेगा। दैनिक कार्यो में कुछ रुकावटें आएंगी। शत्रुओं तथा प्रतिस्पर्धियों की वजह से परेशानी होगी। उच्च पदाधिकारियों के साथ विवाद टालने का प्रयास करें। उदासीनता एवं शंका से मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। परिश्रम के अनुसार सफलता की संभावना कम है।

कन्या राशि

गणेशजी बताते हैं कि आपके किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकार की तरफ से आपको लाभ मिलेगा। ऑफिस में महत्त्वपूर्ण मुद्दों के सम्बंध में उच्च पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श होंगे। ऑफिस के कामकाज के हेतु बाहर जा सकते हैं। कार्यभार बढ़ेगा। पारिवारिक मामले में गहरी रुचि लेकर सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। गृह-सज्जा के काम करेंगे। माता के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे।

तुला राशि

आज आपकी जिंदगी की लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म हो जाएंगी। इस समय का लंबे समय तक खिंचने का कारण इस समस्या से जुड़े लोगों के विचार ना मिलना हो सकता है। खैर जो कुछ भी हो आप जश्न मना सकते हैं। क्योंकि अब आपकी जिंदगी सही दिशा की ओर मोड़ लेगी। आप सुख-शांति के मजे लें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों को आज अपने पारिवारिक मामलों में संभल कर रहना होगा क्योंकि परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर बहस होने की संभावना बनी हुई है. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। आपको अपने कार्यों में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आपके मन में अजीब सी बेचैनी उत्पन्न हो सकती है, कार्यभार अधिक होने की वजह से आप थकान महसूस करेंगे, आपके दुश्मन आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे। परंतु वह सफल नहीं हो पाएंगे।

धनु राशि

आज आप अपने परिवार व दोस्तों द्वारा की गई मदद के लिए आभार प्रकट करेंगे। आप उनको बताएंगे कि आप उनके द्वारा की गई मदद को कितना सराहते हैं तथा इस बात का भी विश्वास दिलाएंगे कि आप भी हमेशा उनकी मदद को तैयार हैं। आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों को आज वाहन के प्रयोग में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि दुर्घटना होने की संभावना बन रही है घर परिवार में खुशियों भरा माहौल बना रहेगा। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता कर सकते हैं. किसी धार्मिक तीर्थ स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आज के दिन आपके व्यवहार में बहुत ही विनम्रता रहने वाली है. जिससे काफी लोग प्रभावित हो सकते हैं।

कुंभ राशि

धन के लेन-देन व जमीन-जायदाद के सौदों में सावधानी बरतने का प्रयास करें। मानसिक रूप से आज एकाग्रता रहेगी। खर्च अधिक मात्रा में होगा। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। पूंजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो इसका ध्यान रखें। आपकी बातों से परिजन सहमत न हों ऐसी संभावना है। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। क्रोध पर संयम रखें।

मीन राशि

आज शायद आपको अपनी संप्रेषण कला का प्रयोग करके अपने आस-पास के लोगों के बीच चल रहे तनाव को कम करना होगा। आप उस झगड़े का हिस्सा तो नहीं होंगे लेकिन सुलह कराने के लिए आपको एक बिचौलिए के रूप में बुलाया जा सकता है। आप किसी की तरफदारी ना करते हुए सच का साथ देंगे इससे आपके सहकर्मी आपसे बहुत प्रभावित होंगे।