इश्क़ के मैदान पर भी भारत ने चीन पर की फतह, चाइनीज दुल्हन बनी बागपत की बहू

प्यार का मौसम आ गया है। ऐसे में हर किसी का प्यार कबूल व हर किसी की अपने प्यार से शादी हो जाती है। जैसा कि हम सभी यह जानते हैं कि शादियों का मौसम की चल रहा है और फरवरी का महीना भी चल रहा है ऐसे में प्यार होना नाजमी सा है। यह तो हम सभी जानते हैं कि प्यार की कोई ना उम्र होती है, ना कोई धर्म होता है और ना ही कोई जात ना कोई पात होती है। बस प्यार दो लोगो के आमने-सामने आने से मिलने वाली आंखों के टकराने से दो दिलों में एक दूसरे के लिए वो फिलिंग है, जो एक दूसरे के लिए जीने मरने के लिए भी तैयार हो जाते हैं और यही प्यार बागपत के रॉबिन और चीन में रहने वाली मिन्हुआ जोंग को एक दूसरे से हुआ। दोनो की जब एक दूसरे से नजरे मिली तो दोनों ने ही एक दूसरे को दिल दे बैठे।

धीरे धीरे इश्क आगे बढ़ा और हर कपल्स की तरह ये दोनों ने भी साथ में जीने-मरने की कसमें खाई। दोनो का प्यार धीरे धीरे शादी करने की ओर बढ़ने लगा। शादी के लिए रॉबिन और मिन्हुआ ने अपने-अपने परिवार अपने प्यार के बारे में बताया। जिसके बाद उनके परिवार वालो ने भी इन दो प्रेमियों को शादी के पवित्र बंधन में बंधने की रजामंदी दे दी। इन दोनों की शादी सोमवार को धूमधाम से बागपत के दोघट इलाके के लक्ष्मी गार्डन में हुआ। आपको बता दे कि रॉबिन पेशे से योगा टीचर हैं और वो पिछले डेढ़ साल से चीन के तियुडोंग में लोगों को योग सिखा रहे हैं और मिन्हुआ जोंग भी उनकी योगा की स्टूडेंट थी।

मिन्हुआ भी एक टीचर हैं और वह चीन के एक सरकारी स्कूल में पढ़ाती हैं। योगा क्लासेस के दौरान ही दोनों ने एक दूसरे से प्यार हो गया और प्यार धीरे धीरे बढ़ते बढ़ते परिवार की रजामंदी से शादी के मंडप तक पहुंच गया। रॉबिन अब मिन्हुआ को प्यार से मानवी बुलाते हैं और इन दोनों की शादी भारतीय परंपरा के अनुसार ही हुई। शादी में शामिल होने के लिए दुल्हन की ओर से मिन्हुआ के माता- पिता मौसी और उनका भाई भी शामिल हुए। वहीं दूसरी ओर दूल्हे की ओर से सारे रिश्तेदार शामिल हुए और वर के पसंद की वधु पाकर सभी लोग खुश भी दिखाई दिए।

आपको यह भी बताते चलें कि यहाँ पर शादी करने से पहले दोनों ने रूस में शादी की और फिर उसके बाद भारत में आकर सात फेरे लेकर पूरे विधि विधान से विवाह को सम्पन्न किया। इन दोनों ने खजुराहो के प्रसिद्ध मां बघराजन देवी मंदिर में एक-दूसरे को जयमाला पहनाकर दोनों ने एक दूसरे से शादी की। आपको यह जानकर भी काफी अच्छा लगेगा की इन दोनों न ही पूरी तरह से भारतीय परंपरा के मुताबिक दोनों ने शादी से जुड़े सभी रस्मो-रिवाज निभाए।

यह भी पढ़ें :