18 साल के सफर में मात्र 8 हिट फिल्में देने के बाद भी इस वजह से गिनीज बुक में दर्ज है अभिषेक बच्चन का नाम

बॉलीवुड जगत में काफी नामचीन सितारे हैं, जिनके बारे में बच्चा बच्चा जानता है, लेकिन इन्हीं सितारों में से एक सबसे बड़े सितारे के रुप मे अमिताभ बच्चन है जिनके अभिनय के बड़े बड़े लोग तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। उन्होंने लगातार अपने समय में कई हिट पर हिट ब्लॉकबस्टर मूवीस बॉलीवुड की झोली में दिए हैं। ऐसे में उनके बेटे की बात की जाए तो वो इतने सक्सेस नही रहे है। ऐसे में आज हम आपको उनके बर्थडे के मौके पर उनसे जुड़ी कई रहस्य की बात बताते है, जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएगा।

आपको यह पहले बता दे कि अभिषेक बच्चन आज अपना 43वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। अभिषेक बच्चन भले ही उतने हिट न सबित हुए हो जितने बाकी स्टार या उनके पिता अमिताभ है। लेकिन उन्होंने इन सब स्तरों से ज्यादा स्ट्रगल अपने लाइफ में किया है। आपको बता दे कि अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड फिल्म रेफ्यूजी से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फ़िल्म के रिलीज होते ही यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर उतना कमाल नही दिखा पाई और ना ही लोगो के दिलो में खास जगह बना पाई।

लेकिन आपको बता दे कि क्रिटिक्स ने अभिषेक की अदाकारी को काफी सराहा था। एक स्टार किड होने के कारण अभिषेक को अन्य लोगो की अपेक्षा ज्यादा अच्छा काम करते रहने का प्रेशर भी बना हुआ था, लेकिन उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होती जा रही थीं। ऐसे में वो इंतजार व घर पर बैठने से अच्छा लगातार काम और अच्छे से करने की कोशिश करने में लगे हुए थें जिसके चलते उनके पास उस समय जो प्रोजेक्ट ऑफर लेकर आते थे, वो स्क्रिप्ट पर बिना ध्यान दिए उसे एक्सेप्ट कर लेते थे, जो उन्हें आगे चलकर काफी महंगा पड़ गया। इस सिलसिले में अभिषेक ने 4 साल में लगातार 17 फ्लॉप फिल्में दी। फिर इसके बाद साल 2004 में अभिषेक बच्चन ने फिल्म धूम में काम कर लोगो को यह बता दिया की उनके अभिनय में भी कितना दम है, जिसके चलते यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

इसके बाद उन्होंने बंटी और बबली, युवा, गुरु और दोस्ताना जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम कर उन्होंने यह जता दिया कि कुछ फिल्में फ्लॉप हो जाने से वो बेकार नही हो जाएँगे बल्कि इससे तो उन्होने ये साबित कर दिया की वो महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे हैं। आपको यह जानकार भी बेहद हैरानी हो सकती है की बॉलीवुड के शहँशाह अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने फिल्मों के अलावा LIC एजेंट के रूप में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं मगर वहाँ भी वो कोई खास कमाल नहीं कर पाये थे। अभिषेक ने एक इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि जब कोई एक्टर फ्लॉप फिल्में करता है तो लोग उनका फोन उठाना भी बंद कर देते हैं, उनको यह जैसे मालूम ही नही होता कि वो किसके बेटे या बेटी है।

उन्होंने यह भी बताया कि फ्लॉप होना दुनिया की सबसे खराब फीलिंग होती है, जो आपको एक इंसान के तौर पर भी खत्म कर देती है। इसके साथ ही आपको बता दे कि अभिषेक बचपन में डाइलेक्सिया बीमारी से पीड़ित थे। इस बीमारी पर 2007 में आमिर खान ने फिल्म तारे जमीं पर भी बनाई थी। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अभिषेक बच्चन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम कर किया है। जी हां, फिल्म ‘पा’ के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम जूनियर बच्चन के नाम से दर्ज है।