सपने में दिखे शिवजी से जुड़ी ये चीजें, तो समझो खुल गई आपकी किस्मत

इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे रात में सपने ना आते हो. हम सभी कोई आए दिन तरह तरह के सपने आते रहते हैं. सपनो की ये दुनियां बड़ी ही रहस्यमयी होती हैं. हमें ये सपने क्यों और किस हिसाब से आते हैं इसे लेकर अभी भी कई बहस होती रहती हैं. सपने में हमें कई तरह की चीजें दिखाई देती हैं. लेकिन हम इन सपनो को हल्के में ले लेते हैं और फिर इन्हें भूल जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार सपने में दिखाई देने वाली चीजों का सीधा कनेक्शन हमारी लाइफ से भी होता हैं. आ सपने में जो भी देखते हैं उनमे से कुछ ख़ास चीज आपको भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती हैं. सपने में दिखी हर चीज का आपकी रियल लाइफ से कुछ ना कुछ कनेक्शन जरूर होता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यदि आपको सपने में दिख जाए तो समझो आपकी किस्मत के ताले खुल गए हैं. हमारे द्वारा बताई जा रही इन सभी चीजों का संबंध भोलेनाथ से हैं. यदि आपको भोलेनाथ से जुड़ी ये चीजें सपने में देखाई देती हैं तो समझ जाना कि आपकी किस्मत जल्द पलटने वाली हैं.

शिवलिंग:

यदि आपको सपने में शिवलिंग दिख जाती हैं तो ये एक अच्छा और शुभ संकेत माना जाता हैं. सपने में शिवलिंग के दिखने का तात्पर्य हैं कि आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला हैं. सपने में शिवलिंग के दिखाई देने के बाद आपको शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग का जल अभिषेक जरूर करना चाहिए. इससे आपकी खुशखबरी के चांस और भी प्रबल हो जाते हैं.

गाय:

जैसा कि आप सभी जानते हैं शिवजी का वहां नंदी हैं. इनकी भी हर शिव मंदिर में पूजा होती हैं. इसलिए यदि आपको सपने में गाय दिखाई दे जाए तो आप इसे अच्छे भाग्य की निशानी मान सकते हैं. सपने में गाय के दिखने का मतलब हैं कि आपके घर सौभाग्य और खुशहाली आने वाली हैं. इसका आपके पुरे परिवार पर सकारात्मक असर दिखाई देगा. सपने में गाय दिख जाने पर रियल लाइफ में गाय को गुड़ रोटी खिलाना चाहिए. ये शुभ होता हैं.

गणेश जी:

यदि आपको सपने में शिवजी के बेटे गणेश जी दिख जाते हैं तो ये एक बेहतरीन भाग्य का संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि आने वाले समय में आपका भाग्य इतना ज्यादा प्रबल होगा कि आपके हर काम समय पर और जल्दी पूर्ण हो जाएंगे. सपने में गणेश जी दिखाई देने के बाद आप जब भी किसी नए काम की शुरुआत करे तो उसके पहले गणेश आरती जरूर कर ले. इससे आपका वो काम और भी आसानी से हो जाएगा. चुकी गणेश जी हाथी का ही रूप होते हैं इसलिए सपने में हाथी के दिखने का भी यही अर्थ होता हैं.

साँप:

जैसा कि आप सभी जानते हैं सांप भोलेनाथ के गले में हमेशा ही रहता हैं. यदि आपको सपने में सांप दिखाई देता हैं और वो आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा हैं तो इसका मतलब हैं कि आपकी लाइफ के सभी दुःख और खतरे दूर जाने वाले हैं. सपने में सांप दिखने के बाद आप शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग के ऊपर लगे सांप को दूध से नहलाए.