सांवला रंग होने के बावजूद बॉलीवुड में हिट रही ये 5 एक्ट्रेस, तीसरी वाली के लिए धड़ाधड़ बजती थी सीटियाँ

दोस्तों भारत में आज भी लोग खूबसूरती का मतलब गौरा रंग मानते हैं. हर किसी के दिमाग में सांवले या काले से गौरा बनने का भूत सवार रहता हैं. लेकिन सही मायने में ऐसा नहीं हैं. खूबसूरती का आपकी त्वचा के रंग से कोई लेना देना नहीं होता हैं. आपके अंदर का आत्मविश्वास, आपका फिगर, आपकी त्वचा की क्वालिटी और आपकी मुस्कान ही आपको आकर्षक बनाती हैं. यदि आप गौरे नहीं भी हैं इसमें कोई बुराई नहीं हैं. आपको बस अपनी फिटनेस पर ध्यान देना हैं और अपनी स्किन को स्मूथ और स्वास्थ रखना हैं. फिर आप भी खुबसुरत लग सकती हैं और जीवन में सफलता भी हासिल कर सकती हैं. यदि आपको हमारी बातो पर यकीन नहीं तो इस आर्टिकल में बताए जा रहे कुछ उदहारण देख लीजिये.

दोस्तों आज हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने सांवले रंग के बावजूद यहाँ खूब सफलता हासिल की हैं. बॉलीवुड एक ऐसी जगह हैं जहाँ अभिनेत्रियों का खुबसूरत दिखना जरूरी होता हैं. ऐसे में यहाँ अधिकतर गोरी चिट्टी लड़कियों को ही ज्यादा चांस दिया जाता हैं. लेकिन इन अभिनेत्रियों ने लोगो की इस सोच को तोड़ा हैं और सबको बता दिया कि सांवला रंग होने के बावजूद ना सिर्फ आप खुबसूरत दिख सकती हैं बल्कि एक टॉप की अभिनेत्री भी बन सकती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण जब से इंडस्ट्री में आई हैं तब से ही वे काफी सांवली सलोनी टाइप की अभिनेत्री रही हैं. दीपिका ने कभी भी अपनी स्किन को गौर बनाने के लिए कोई सर्जरी या ट्रीटमेंट का सहारा नहीं लिया हैं. भगवान ने उन्हें जो स्किन दी हैं उसी के दम पर उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई बल्कि टॉप की अभिनेत्री का खिताब भी हासिल किया. आज हमारी सांवली सलोनी दीपिका बॉलीवुड में बाकी गौरी चिट्टी अभिनेत्रियों की तुलना में सबसे ज्यादा फीस लेती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

दीपिका की तरह ही प्रियंका चोपड़ा ने भी बॉलीवुड में सांवली त्वचा के साथ एंट्री की थी. प्रियंका ने तो अपने सांवले रंग के होने के बावजूद मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीता था. इसके बाद वे बॉलीवुड में भी टॉप की एक्ट्रेस रही हैं. और जैसा कि आप सभी जानते हैं अब वे हॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाई देने लगी हैं. इसलिए आप कह सकते हैं कि यहाँ आपके रंग से ज्यादा आपका टेलेंट मायने रखता हैं.

शिल्पा शेट्टी

90 के दशक में लोगो के दिलो की धड़कन बढ़ाने वाली शिल्पा शेट्टी भी सांवली स्किन वाली एक्ट्रेस हैं. खासतौर पर जब उन्होने फिल्मों में एंट्री की थी तब तो वे और भी ज्यादा डार्क स्किन वाली थी. लेकिन तब भी जब लोग शिल्पा को देखने थिएटर आते थे और उनका डांस देखते थे तो धड़ाधड़ सीटियाँ बजाते थे. शिल्पा अपनी फिटनेस को लेकर भी जानी जाती हैं. इसलिए 40 से ऊपर होने के बावजूद भी कमाल की लगती हैं.

बिपाशा बसु

डार्क स्किन वाली बिपाशा बसु बॉलीवुड में एक समय में सबसे ज्यादा हॉट अभिनेत्री मानी जाती थी. उनकी फिल्म ‘जिस्म’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी थी. बिपाशा को भी सफलता हासिल करने के लिए गौरी स्किन की जरोरोअत नहीं पड़ी.

काजोल

काजोल ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था तब वे काफी डार्क दिखाई देती थी. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 90 के दशक में काफी सफलता हासिल की.