आज से लगातार अगले 11 दिनों तक करें यह अचूक उपाय, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

धन एक ऐसी वस्तु है जिसकी आवश्यकता हर तबके के इंसान को पड़ती है फिर चाहे वो अमीर हो या फिर गरीब। यह इंसान की ना सिर्फ जरूरत है बल्कि उसके जीवन का एक ऐसा हिस्सा भी है जिसके बिना उसका जीवन पूरी तरह से अधूरा है क्योंकि आज के समय में आपकी आदि से ज्यादी आवश्यकताओं के लिए धन चाहिए और अगर आपके पास धन नहीं है तो ऐसे में आप ना सिर्फ समझ में बल्कि अपने खुद के घर परिवार उपेक्षित रहते है और हर तरफ से आपको हीं भावना का शिकार होना पड़ता है। धन संबंधी समस्या हर किसी के जीवन में रहती है। बस फर्क इतना ही होता है कि कुछ समस्या थोड़े समय में ही समाप्त हो जाती हैं तो किसी को यह लंबे वक्त तक परेशान करती हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा बेहद ही अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जिसे कर लेने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

किसी भी इंसान के जीवन में भगवाना का बहुत जी ज्यादा महत्व होता और हर कोई भगवान के प्रति बहुत ही श्रद्धा रखता है और उनसे ही कमाना करता है की उसके जीवन में भगवान की कृपा से उसके पास धन और हम सब जानते हैं की माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता और आज हम आपको ऐसा ही एक उपाय बताने जा अरहे हैं जिसे करने से आपके जीवन में कभी धन की कोई कमी नही होगी।

सबसे पहले तो आपको बता दें की धन संबंधित समस्याओं को समाप्त करने के लिए आपको कहिए की आप धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें और अगर माँ लक्ष्मी आपके इन तरीकों से प्रसन्न हो जाती हैं तो यकीन मानिए आपको कभी भी पैसों के लिए तो परेशान होना नहीं पड़ेगा।
यहाँ पर बताए गए उपाय धन प्राप्ति के लिए बहुत ही ज्यादा कारगर है साथ ही साथ इन उपाय को कर के आपकी रूपए संबंधित परेशानियां खत्म हो जाएंगी।
इसलिए आपको बता दें की आप प्रत्येक शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हे भोग आदी अर्पण अवश्य करें क्योंकि ऐसा करना करना अच्छा माना जाता है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों का तेल का दीपक जलाएं व घर के मुख्य द्वार पर मिट्टी के दीए में सरसों के तेल का दीपक जलाना लाभकारी रहता है।
हनुमान जी को चमेली के तेल एवं सिंदूर का लेपन करना शुभ माना जाता है और इसके बाद उस सिंदूर से अपने माथे पर तिलक करें तो सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है।
किसी खास दिन ग़रीब और ज़रूरतमंद को दान करने का विचार एक अच्छा उपाय हैं क्योंकि किसी ज़रूरतमंद की मदद करना शास्त्रों में पुण्य का काम बताया गया है।

घर में सांय काल कपूर और लोबान का धूंआ करना चाहिए इसे घर के हर कोने में घूमाना चाहिए क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को कम करता है।
शनि मंदिर के अलावा सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ में चढ़ाना यह भी शुभ माना जाता है और इसके भी सकारात्मक प्रभाव मिलते हैं।
घर में एक तुलसी का पौधा तो ज़रूर लगाएं, धार्मिक महत्व के हिसाब से तुलसी का पौधा सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है और इससे हमेशा घर में सुख शांति आती है।

यह भी पढ़ें :