भूलकर भी घर की इस दिशा में ना रखे पैसे, वरना हो जाओगे कंगाल

वास्तु एक ऐसी चीज हैं जिसे हर कोई काफी महत्व देता हैं. खासकर कि भारत में लोग इस चीज को बहुत मानते हैं. कहते हैं वास्तु का आपके घर पर काफी ज्यादा असर पड़ता हैं. जिस घर में सभी चीजें वास्तु के हिसाब से होती हैं वहां कभी धन की कोई कमी नहीं होती हैं और बाकी सभी चीजे भी बढ़िया तरीके से पूर्ण होती हैं. इसके विपरीत जिस घर में वास्तु का ध्यान नहीं रखा जाता हैं वहां धन की कमी होना और काम में बाधाए आना आम बात होती हैं. इसका सबसे बड़ा कारण ये हैं कि एक अच्छे वास्तु वाले घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल बहुत ज्यादा होता हैं वहीँ वास्तु का ख्याल ना रखने वाले घर में नकारात्मक उर्जा अधिक होती हैं.

अब आप लोग तो जानते ही हैं कि यदि आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी अधिक रहेगी तो आपके सभी कार्य जल्दी से पुरे हो जाएंगे. ये पॉजिटिव एनर्जी धन की देवी माता लक्ष्मी को भी आकर्षित करती हैं. यही वजह अहिं कि घर में वास्तु के नियमो का पालन करना बेहद जरूरी हो जाता हैं. अब आमतौर पर लोग घर का निर्माण करते समय कमरों की दिशाओं की प्लानिंग वास्तु के हिसाब से कर लेते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ये जानते हैं कि घर के अंदर कुछ विशेष सामान ऐसे भी होते हैं जिनका वास्तु के हिसाब से सही जगह रखा होना बेहद जरूरी होता हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको घर में पैसा रखने की सही जगह और दिशा बताने जा रहे हैं.

दोस्तों पैसा एक ऐसी चीज हैं जो सभी को प्यारा होता हैं. खासकर कि आज के महंगाई के जमाने में तो हर कोई इसे ज्यादा से ज्यादा पाने की कोशिश में लगा रहता हैं. पैसा कमाने में बहुत मेहनत करनी पड़ती हैं.एक बड़ी रकम जोड़ने में कई साल लग जाते हैं. लेकिन जब बात इनके खर्च होने की आती हैं कुछ कुछ ही मिनटों में इनका सफाया भी हो जाता हैं. हर कोई यही चाहता हैं कि उसकी मेहनत से कमाया गया पैसा व्यर्थ ना जाए और उसका इस्तेमाल किसी अच्छे काम के लिए ही हो. लेकिन कई बार हमारे साथ कुछ ऐसी घटनाएं घटित हो जाती हैं जिसके चलते ये पैसा पानी की तारः व्यर्थ बहने लगता हैं. यदि आप इस चीज को रोकना चाहते हैं तो आपको अपना पैसा सही दिशा में रखना होगा.

ये हैं पैसा रखने की सही और गलत दिशा

दोस्तों आपको भूलकर भी अपना पैसा दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए. वास्तु के हिसाब से इस दिशा में सबसे ज्यादा नकारात्मक उर्जा होती हैं. ऐसे में यदि आप इस दिशा में अपने पैसे या गहने इत्यादि रखते हैं तो उनके खर्च होने के चांस बढ़ जाते हैं. वहीँ इसके विपरीत यदि आप पैसा और गहने घर की पूर्व या उत्तर दिशा में रखते हैं तो ये सुरक्षित रहते हैं और घटने की बजाए बढ़ने लगते हैं. अर्थात आपके घर पैसो की आवक भी बढना शुरू हो जाती हैं. पूर्व और उत्तर दिशा में सबसे ज्यादा पॉजिटिव एनर्जी होती हैं जो माता लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं और नतीजन आपका धन का खजाना बढ़ने लगता हैं.