दिनभर में सिर्फ एक बार पढ़ लें कुबेर देवता का ये मंत्र, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी धन की समस्या

आज के समय में हर किसी को धन की आवश्यकता होती है क्योंकि बिना धन के इस दुनिया में जीवित रह पाना बेहद ही ज्यादा मुश्किल है। ये बात अलग है कि धन स्वस्थ और सम्पन्न जीवन जीने के लिए जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्रोत है लेकिन वहीं इसकी तुलना प्रेम और देखभाल से नहीं की जा सकती दोनों का अपना अलग अलग महत्व और लाभ है। वहीं ये भी बता दें कि धन की प्राप्ति के लिए लोग मेहनत करने के साथ साथ कई तरह के धार्मिक उपाय भी करते हैं।

जी हां जैसा कि आप सभी जानते हैं कि धार्मिक शास्त्रों में धन के लिए भगवान कुबेर व माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं। वहीं आपको बता दें कि इनकी पूजा से घर में सुख-समृद्धि के साथ व्यक्ति के पास अकूत दौलत होती है। कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष मंत्रों का जाप बहुत असरदार साबित होता है।

1. सबसे पहले तो आपको बता दें कि रावण संहिता में भी बताया गया है कि भगवान कुबेर की कृपा पाने के लिए इस मंत्र ‘ॐ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:’ का जाप करना बेहद ही ज्यादा फायदेमंद होता है।

2. वहीं आपको बता दें कि अगर आप दिनभर में बस एक बार इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं, वहीं ये भी बता दें कि अगर इसका जप लाल चंदन की माला से किया जाए तो ज्यादा शुभ होगा।

3. इसके अलावा आपको बताते चलें की जो लोग अपने घर में सुख-शांति चाहते हैं तो ‘मनुजवाह्य विमानवरस्थितं गुरुडरत्नानिभं निधिनाकम। शिव संख युक्तादिवि भूषित वरगदे दध गतं भजतांदलम।’ इस मंत्र का जाप करें ऐसा करने से घर में हमेशा ही सुख शांति बनी रहेगी।

4. इन सबके अलावा आपको बता दें कि अगर आपके जीवन में भोग-विलासिता की चीजों का सुख प्राप्त करने के लिए ॐ वैश्रवणाय स्वाहा: मंत्र का जाप करें। इस मंत्र को शुक्रवार के दिन पढ़ना चाहिए।

5. इतना ही नहीं आप चाहते हैं कि धन प्राप्ति के लिए ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन धान्याधिपतये धनधान्या समृद्धिम् देहि दापय दापय स्वाहा। मंत्र का जाप सबसे ज्यादा प्रभावशाली साबित होता है। ये एक दिव्य एवं प्राचीन मंत्र है।

6. इतना ही नहीं आपको बताते चलें की रावण संहिता के अनुसार इस मंत्र का जाप करते वक्त पूजा के स्थान पर 5 या 7 कौड़ियां रखना शुभ माना जाता है। इसके अलावा आपको बताते चलें कि अगर आप मंत्रोच्चारण करने के बाद कौड़ियों को एक लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें। इससे धन की वृद्धि होगी।

ध्यान रहे इन उपायो को करने के साथ साथ आप मेहनत जरूर करें इससे सफलता व धन दोनों ही आपके कदम चुमेगी।

यह भी पढ़ें :

आपके घर में भी हमेशा रहती है धन की कमी, तो एक बार जरूर कर लें लहसुन का ये उपाय,दूर हो जाएगी समस्या

मोर पंख के इस उपाय से दूर होते हैं हर तरह के ग्रह-दोष, एक बार जरूर आजमाएं

वास्तु के अनुसार यदि घर में इस जगह पर रख देते हैं कछुवा तो होता हैं अपार धनलाभ और भाग्योदय