आज मंगलवार के दिन ये 2 राशि के जातक अपने खर्चों पर रखें काबू, मिल सकता है कोई बड़ा सरप्राईज़,जाने राशिफल

मेष राशि

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। धनलाभ का संयोग है, लेकिन परिवारजनों के साथ भ्रांति या दुखी होने की संभावनाएं अधिक हैं। वाणी पर आपको संयम रखना होगा। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन में दुविधा बनी रहेगी। कार्यभार अधिक रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी। मित्रों और स्रेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। भाग्यवृद्धि होगा।

मिथुन राशि

आपका सकारात्मक रुख़ आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा।फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें।पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है।करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना।किसी बात से नाराज़ या किसी बात से संतुष्ट होने के भाव पूरे दिन आते-जाते रहेंगें। आमदनी बढ़ने का योग है।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। आज आपको सरकार विरोधी कार्य एवं प्रवृत्तियों से दूर रहना होगा। नए कार्य का प्रारंभ न करें। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। मन भी कुछ व्यग्र रहेगा। वाणी और वर्तन को एक रखने पर ध्यान दीजिएगा। व्यवसाय में आपत्ति खडी हो सकती है। भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा। ऊपरी वर्ग से संभलकर चलिएगा। संतानों के विषय में चिंता रहेगी।आपके द्वारा हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा

कर्क राशि

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें।आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ और शिकायत करने का मौक़ा न दें। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है

सिंह राशि

आज आपको अपने स्वभाव में परिवर्तन करने की आवश्यकता है। आपकी वाणी में मधुरता की कमी महसूस करेंगे। बात करते समय संयम बनाए रखना उचित होगा। आज आपके कार्यक्षेत्र में आपको अपने मित्र का सहयोग मिल सकता है जिससे नयी नौकरी के मौक़े भी आपके सामने आ सकते हैं। जहाँ रहते हैं वहाँ से किसी दूसरी जगह भी जा सकते हैं|आपके जीवनसाथी की सेहत का विशेष ध्यान रखना ज़रूरी है कुछ स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

कन्या राशि

ज़रा सी बात में ख़ुश और ज़रा सी बात में निराश, कुछ यही आज आपका स्वभाव रहेगा। अपने पिता से बात करते समय संयत रहें वैचारिक मतभेद हो सकता है, इसे मनभेद का कारण न बनने दें। रहनसहन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है किंतु जीवनसाथी के साथ से इस मुश्किल को भी पार कर जाएँगे।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलेजुले फल वाला रहेगा। एक ओर जहाँ आपकी किसी बड़े राजनेता से मुलाक़ात हो सकती है। वहीं आपको मानसिक तनाव से बचने की आवश्यकता भी है। किसी भी मामले में ग़ुस्से को शांत रखना बेहतर होता है, अपने ग़ुस्से को क़ाबू में रखें और क्रोध में किसी से कुछ भी कहने से बचें। संतान के प्रति आपके जो दायित्व हैं आप आज उन्हें निभाने में सफल होंगें

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आज आपको हानिकर विचार, व्यवहार और आयोजन से दूर रहना होगा, अन्यथा शारीरिक आलस्य एवं व्याकुलता बढ़ सकती है। वहीं स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। धन-लाभ के योग हैं, साथ ही कार्य सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। मध्याह्न के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। व्यापार के सम्बंध में बाहर जाना हो सकता है।

धनु राशि

आज आपके लिए आत्मविश्लेषण का दिन है। शरीर में आलस भरा हुआ सा लगेगा, किसी भी काम को टालने की सोचेंगे। घर में किसी तरह का कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। आज आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू पाने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के पक्ष को समझने की कोशिश करें अन्यथा आपसी मतभेद हो सकते हैं।

मकर राशि

बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है।ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें।आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें।व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है।

कुम्भ राशि

खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है।आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे।उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है।उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है। वह तो ज़िंदगी की ख़ूबसूरती है।दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे।

मीन राशि

अपने ऊँचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें। भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताज़गी पाने में क़ामयाब रहेंगे। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं।नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है।हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।