अगर आपको देखकर अचानक भौंकने लगा कुत्ता तो समझ जाएं दे रहा है ये संकेत

हमारे दिनचर्या में आए दिन कई तरह की बातें होती रहती है जिनमें से ज्यादातर हम उन बातों को इग्नौर कर देते हैं वहीं आपको बता दें कि कुछ बातें ऐसी होती हैं जो हमें शुभ व अशुभ बातों का संकेत देती है। दरअसल आपको बता दें कि प्राचीन समय में ग्रंथों में मानव के लिए ‘वास्तु’ एवं जीव संबंधों के शुभ-अशुभ के बारे में लिखा है वहीं आपको बताते चलें की प्रकृति में किसी भी तरह के शकुन-अपशकुन को समझने के लिए कई तरह के संदेश होते हैं। इतना ही नहीं प्रकृति अपने माध्यम से मनुष्य को आने वाले शुभ-अशुभ की जानकारी देती रहती है। जी हां दरअसल आज हम आपको इसी से संबंधित जानकारी देने जा रही हैं।

बताया जाता है कि जानवर शकुन और अपशकुन के बारे में बताते हैं यानी वो भविष्य के बारे में भी बताया गया है। ऐसे में कहा तो ये भी जाता है कि ऐसे कई जानवर है जो भविष्य के बारे में बताते हैं और संकेत देते हैं। ऐसे में कुत्ता भी उन्ही में से एक माना जाता है। शास्त्रों में बताया गया है कि जानवरों के क्रिया-कलापों को देखकर हम कैसे आने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं।

जी हां वहीं अगर बात करें तो वहीं कुत्ता भी एक ऐसा जानवर होता है जो हमे समय समय पर शकुन और अपशकुन की एकदम सटिक जानकारी देता हे। इसके अलावा ऐसे में आज हम आपको मनुष्यों के सबसे वफादार जानवर कुत्ते से जुड़े शकुन-अपशकुन बताने जा रहे हैं जिन्हे जानने के बाद आप सभी के होश उड़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं

1. बताया जाता है कि अगर किसी भी यात्री को देखकर अचान से कुत्ता डर या फिर क्रोध से गुर्राता है, या उसके इधर उधर ही चक्कर लगाता है तो समझ जाएं कि उसका यात्रा करने वाले को धन की हानि होने की संभावना रहती है।

2. माना जाता है कि अगर कभी यात्रा करते समय व्यक्ति को कुत्ता अपने मुख में रोटी, पूड़ी या अन्य कोई खाद्य पदार्थ लाता तो समझ जाएं कि उस व्यक्ति को धन लाभ होने की संभावना बनती है और हो सकता है उसे बहुत बड़ा धनलाभ होने वाला है।

3. माना तो ये भी जाता है कि अगर घर में कोई कुत्ता बहुत देर तक आकाश, गोबर, मांस, विष्ठा को देखता रहता है कि समझ जाएं कि उस मनुष्य को सुंदर स्त्री की प्राप्ति और धन का लाभ होने के योग बन जाते हैं।

4.  वहीं ये भी बता दें कि कुत्ता अगर अपनी जीभ से अपने दाहिने अंग को चाटता है या फिर खुजलाता है तो आप उसे देख लेते हैं तो समझ जाएं कि आपकी कार्य सिद्धि होती है और यह उसी की सूचना है। वहीं ये भी बता दें कि अगर जीभ से वह अपने पेट को छूता हुआ दिखाई दे रहा है तो समझ जाइए कि लाभ होने वाला है।

यह भी पढ़े :

अगर आपके घर में भी बार बार आता है यह जानवर, तो समझ लीजिये कि होने वाली है कोई बुरी घटना

भूल कर भी घर में रात के समय तवे को ऐसे न रखे, हो सकता है बड़ा अपशकुन