कर लीजिये ये आसान सा उपाय, देखते ही देखते शरीर से गायब हो जाएंगे मस्से

हम सभी अपने चेहरे का काफी ख्याल रखते है और सभी तरह के नुख्से भी अपनाना चाहते है, अपने आप को बेहतर और बेहतर करने की सोचते है। ऐसे में हमारे शरीर में सुंदरता अपना बहुत ही महत्व रखती है। सुंदरता सबको पसंद है। सुंदरता के लिए सब लोग नए नए तरीके अपनाते हैं किंतु कई बार हमारे चेहरे पर मस्से हो जाते हैं, जिससे हमारी सुंदरता में कमी आ जाती है। ये मस्से हमारे चेहरे से सुंदरता छीन लेते है। मसे से व्यक्ति के शरीर के कई प्रकार के दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यहा तक कि मसे से हमारे शरीर मे कैंसर भी हो सकता है। इससे निजात पाने के लिए व्यक्ति ऑपेरशन भी कराते है और डॉक्टर के चक्कर लगाते है और अपना समय और पैसा व्यक्त करते है।

इतना कुछ करने के बाद भी उन्हें मस्से से पूर्ण रूप से निजाद नही मिलती है। ऐसे में आज हम आपके लिए इस तरह की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आज आपके लिए हम कुछ घेरलू नुख्से लाये है जिसका प्रयोग कर के आप अपने मस्सों को पूर्ण रूप से खत्म कर सकते है। यह उपाय आसान सस्ता और रामबाण है। इस उपाय का प्रयोग रात को करने से अधिक प्रभावकारी होता है तथा आपके मस्से रातो रात गायब हो जाएंगे। अब आपको बता देते है कि इस उपाय का किस प्रकार से प्रोयोग करते है।

आपके शरीर से मस्से को पूर्ण रूप से दूर करने के उपाय

केले द्वारा मस्से साफ करना

केला एक बहुत ही पोस्टिक फल है जिससे हमें ताकत प्राप्त होती है किन्तु आज हम केले का इस्तेमाल मस्से से निजाद पाने के लिए करेंगे।केले का प्रयोग करके आप अपने मसो से छुटकारा पा सकते है।इस नुस्खे का प्रयोग रात को कर के आप रातो रात अपने मस्से से छुटकारा पा सकते है। केला पोस्टिक होने के साथ ही ऑक्सीकरण रोधी होता है। जिसके प्रयोग से मसे पूर्ण रूप से खत्म हो जाता हैं तथा मस्से के एक बार जाने के बाद वापस लौट कर कभी नही आता है।

घी और चूने का प्रयोग करना

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की शरीर से मस्से हटाने के लिए घी ओर चुना का अभी इस्तेमाल किया जा सकता है, बता दें की मस्से को खत्म करने मे बहुत सहायक होते है और इसका प्रयोग करने से मसे हमेसा के लिये खत्म हो जाता है। इस उपाय का प्रयोग करने के लिए घी और चुने को बराबर मात्रा में मिलाकर मस्से पर लगाने से मसे हमेशा के लिए खत्म हो जाता है। इस विधि का प्रयोग कुछ दिनों तक लगातार करने से मस्से हमेसा के लिए खत्म हो जाते है।

यह भी पढ़ें :