जानें क्या हुआ था, जब अमिताभ बच्चन ने रेखा को जड़ दिए थे कई थप्पड़

ये बात तो आप सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में कई दिल मिले हें और टूटे भी हैं वहीं आपको बता दें कि कुछ कपल के अफेयर इतने तगड़े रहे हैं जो मीडिया में भी खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही जोड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा। दरअसल हम बात कर रहे हैं अमिताभ व रेखा की जिनका रिश्ता हर कोई जान चुका था। जी हां एक समय में इनके प्यार का खुमार कुछ ऐसा चढ़ा था कि देश भर में इसकी चर्चा होने लगी थी। यही कारण है कि आज भी बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में रेखा और अमिताभ का नाम शामिल है।

इस कहानी में एक तरफ जहां रेखा का दिल टूटा वहीं अमिताभ ने भी अपने सीने में इस दर्द को दफन कर लिया। दरअसल इन दोनों की मुलाकात तब हुई थी जब अमिताभ बच्चन की शादी जया से हो चुकी थी। जी हां उस दौरान रेखा फिल्म जगत में कुछ खास नहीं जमी थीं पर उनकी खुबसूरती का जादू अमिताभ पर ऐसा चढ़ा की वो उनके दिवाने हो गए। इन दोनों ने मिलकर एक से एक हिट फिल्में दी। ये तो वो बातें हैं जो आप सभी जानते होंगे लेकिन आज हम आपको इनके बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो शायद आपको नहीं पता होगा।

जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सन 1981 में आई फिल्म ‘लावारिस’ की शूटिंग के दौरान फिल्म ‘लावारिस’ में एक गाना पर अपनी तो जैसे तैसे कोई आगे न पीछे.. में अमिताभ बच्चन के साथ ईरानी मूल की डांसर नेली ने डांस कियाथा। और इस गाने की लोकप्रियता को देखते हुए मीडिया वालों ने यह अफवाह फैला दी कि अमिताभ बच्चन और डांसर नेली के बीच अफेयर चल रहा है। इस बात को लेकर रेखा ने अमिताभ बच्चन से झगड़ा शुरू कर दिया और इतना ही नहीं वो सेट पर पहुंचकर अमिताभ बच्चन को खरी-खोटी सुनाने लगी। फिर क्या था

अमिताभ बच्चन ने रेखा को बहुत समझाया पर अमिताभ की बात सुनने को रेखा तैयार ही नहीं थी। इस पर अमिताभ ने अपना आपा खो दिया और रेखा को कई थप्पड़ रसीद कर दिए। इस बात से रेखा काफी नाराज हो गई थीं और उन्होने अमिताभ के साथ ‘सिलसिला’ फिल्म की शूटिंग जो कर रही थी वो भी छोड़कर चली गई। पर इस घटना के बाद यश चोपड़ा ने रेखा को मना लिया यहां तक कि यश चोपड़ा ने इस फिल्म के लिए रेखा और जया बच्चन दोनों के लिए राजी कर लिया था।

फिल्म ‘सिलसिला’ में जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की पत्नी तथा रेखा ने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका का किरदार निभाया था। और ये फिल्म बाद में सुपरडुपर हिट भी हो गई इतना ही नहीं कई लोग तो ये भी कहते हैं कि ये अमिताभ व रेखा के प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म है। वैसे जो भी हो ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई।

यह भी पढ़े :

बॉलीवुड के शहँशाह अमिताभ बच्चन कुछ इस अंदाज में बैठते हैं अपने खुद के जेट में, देखिये उनका अंदाज