गुलाब का एक फूल बदल सकता है आपके जीवन की दिशा, जाने इसके 7 शास्त्रीय उपाय

फूल को देख मन प्रसन्न हो जाता है। इनका संबंध खुशियों से भी है। फूलों के राजा गुलाब से तो हर कोई परिचित हैं, इसे प्रेम का प्रतिक भी कहा जाता हैं, साथ ही गुलाब के फूल सहित पूरा पौधा औषधीय गुणों से भी भरपूर है प्रेम का प्रतिक यह फूल न सिर्फ अपनी खुशबू से मन को सुकून पहुंचाने वाले गुणों भरपूर है बल्कि इसके थोड़े से तांत्रिक प्रयोग आपके जीवन से सभी कष्टों को दूर करने की भी छमता रखता है| जी हाँ, देखने के लिए, देने के लिए, भगवान को चढ़ाने के लिए, घर को सजाने के लिए गुलाब जितना उपयोगी है उससे कही ज्यादा वह ज्योतिष के अनुसार भी उपयोगी है |तो आइये जानिए गुलाब के कुछ सरल और प्रभावी टोटके  और उनके लाभ …

1.बच्चे के बीमार होने परः

यदि आपके घर में कोई बच्चा बीमार है।  जो भी खाता है उसकी उल्टी कर देता है। तब ऐसे में एक पान के पत्ते पर एक बूंदी का लड्डू, पांच गुलाब के फूल रखकर बच्चे के ऊपर से सात बार उसार कर चुपचाप किसी मंदिर में रखकर आ जाएं कष्टों से छुटकारा मिल जाएगा।

2.मनोकामना पूर्ति के लिएः

मंगलवार की सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर सिन्दूरी वस्त्र धारण करें तत्पश्चात हनुमान जी के मन्दिर में जाकर 11 गुलाब के फूल उनकी मूर्ति पर चढ़ायें। घी का दीपक जलाकर बजरंगबली के शरीर में थोड़ा सा सिन्दूर लगायें तथा मन ही मन हनुमान जी से प्रार्थना करे कि हे प्रभु मेरी मनोकामना पूर्ण कर मुझ पर कृपादृष्टि बनायें रखें। उसके बाद निम्न मन्त्र की एक माला जाप करें।

3.रोजगार या नौकरी के लिएः

ज्योतिष में कहा गया है कि रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमान जी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं और आप ऐसा 40 दिन लगातार करें क्योंकि ऐसा करने से रोज़गार प्राप्ति होगी. ध्यान रहे कि यह उपाय मंगलवार से करना शुरू करें वरना लाभ नहीं मिलेगा.

4.अचानक धन प्राप्ति के लिएः

किसी भी शाम को गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर उसे जला दें। कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को देवी को चढ़ा दें।

5.तिजोरी में धन वृद्धि के लिएः

घर में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें और उसे एक सप्ताह के लिए मंदिर में रख दें। एक सप्ताह के बाद उनको घर या दुकान की तिजोरियों में रख दें। इस उपाय से पैसा पानी की तरह व्यर्थ नही बहेगा।

6.रोग निवारण के लिएः

अगर घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में सुधार न हो रहा हो तो एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और कुछ बताशे रोगी के ऊपर से 31 बार उतारें तथा उनको चौराहे पर रख दें। इसके प्रभाव से रोगी की दशा में शीघ्रता से सुधार होगा।

7.कर्ज से मिलेगी मुक्तिः

अखंडित पंखुड़ी वाले पांच गुलाब के फूल लाएं। इसके बाद सवा मीटर सफेद कपड़ा सामने रख कर बिछाएं और गुलाब के चार फूलों को चारों कोनों पर बांध दें। फिर पांचवां गुलाब मध्य में डालकर गांठ लगा दें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से ऋण मुक्ति और घर में सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी